Home Breaking News पटवारी के प्यार में धोखा खाई युवती ने थाना परिसर में खुद...

पटवारी के प्यार में धोखा खाई युवती ने थाना परिसर में खुद को लगाई आग,थाना प्रभारी और SI पर गिरी गाज

शहडोल/मध्यप्रदेश।

मध्यप्रदेश में मोहब्बत में जंग की एक खौफनाक घटना सामने आई है। प्रेमी संग विवाद हुआ तो थाने पहुंची युवती ने खाकी की मौजूदगी में खुद को जला डाला। अचानक हुई इस घटना से थाने में हड़कंप मच गया। पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। घटना एमपी के शहडोल जिले के अमलाई थाने की है। करीब 70 फीसदी झुलसी युवती को इलाज के लिए जबलपुर रेफर किया गया है। इधर आरोपी प्रेमी को जेल भेज दिया गया है, इस मामले में एसपी कुमार प्रतीक ने अमलाई थाना प्रभारी मो. समीर वासमी व महिला एसआई सविता सिंह को सस्पेंड कर दिया है।
घटना की सूचना मिलने पर एडीजी डीसी सागर, एसपी कुमार प्रतीक सहित अन्य अफसर जिला अस्पताल पहुंचे। एडीजी ने बताया कि एफआईआर के बाद आरोपी पटवारी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था। पटवारी और उसके बीच क्या बात हुई यह स्पष्ट नहीं है। युवती भी बयान देने की स्थिति में नहीं है।

क्या है पूरा मामला

युवती के जले हुए कपड़े, माचिस और जूती

प्राप्त जानकारी के अनुसार,मामला शहडोल जिले के अमलाई थाने का है। जहां शुक्रवार रात को 26 साल की एक युवती ने थाने में आत्मदाह कर लिया। जिसमें वो बुरी तरह जल गई। युवती का तीन साल से जिले के रामपुर हल्का पटवारी बृजबहादुर कंवर से प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोपी पटवारी जिले के जयसिंहनगर के बतौड़ी गांव का रहने वाला है। उसने शादी करने का बोलकर युवती से कई बार संबंध बनाए। युवती ने जब भी उससे शादी करने के लिए कहा तो वह टाल जाता था। अगस्त के पहले सप्ताह में भी युवती ने पटवारी को शादी के लिए कहा तो उसने इनकार कर दिया। युवती यह सदमा नहीं सह पाई, उसने शुक्रवार रात पटवारी के सामने थाने में खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली।

पटवारी ने आश्वासन के बाद भी नहीं की शादी,विवाद के बाद खुद को आग लगाई

घटना के बाद जांच करती पुलिस

युवती ने 12 अगस्त को अमलाई थाने में शिकायत की थी। इसमें उसने पटवारी पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे। पुलिस ने आरोपी पटवारी और युवती को थाने बुलाया था, यहां पटवारी ने शादी करने पर सहमति दी। पटवारी ने उसे आश्वासन दिया कि अपने घर वालों से बात कर 29 अगस्त तक शादी कर लेगा। आश्वासन के बाद युवती राजी हो गई और बिना एफआईआर कराए लौट गई। युवती के पिता भी नहीं हैं। वह एक स्व सहायता समूह से भी जुड़ी हुई है।

शहडोल जिला अस्पताल में भर्ती युवती

पटवारी द्वारा दिए आश्वासन की तिथि 29 अगस्त निकलने पर युवती ने उसे कॉल किया ताे पटवारी ने उत्तर नहीं दिया। कई बार कॉल करने पर जब कॉल रिसीव नहीं हुआ तो युवती ने पटवारी से सीधे बात की। उसने शादी करने से इंकार कर दिया। युवती ने 2 सितंबर शुक्रवार को सीएम हेल्पलाइन में मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग रखी। इस पर पुलिस ने पटवारी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया। आरोपी पटवारी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। पुलिस कार्रवाई के बाद युवती ने सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायत को भी बंद करा दिया।
थाने में आरोपी पटवारी और युवती आपस में कुछ बातचीत करने लगे। दोनों थाने के मुख्य भवन के गेट पर आ गए। युवती ने अचानक ही अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर माचिस से आग लगा ली। उसके शरीर से आग की लपटें उठती देखकर थाने में मौजूद स्टाफ के हाथ पैर फूल गए। आग की लिपटें देख थाना प्रभारी मो. समीर व पुलिसकर्मियों ने युवती पर कंबल डालकर आग बुझाई। उसे तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया। युवती की गंभीर हालत को देखते हुए डाॅक्टरों ने उसे देर रात जबलपुर रेफर कर दिया। वह करीब 70% झुलस गई है। अभी उसकी स्थिति नाजुक है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रतिष्ठित “जीवाजी क्लब” में पुलिस की रेड,जुआ खेलते 11 धन्नासेठ गिरफ्तार,लाखों की नकदी बरामद

बता दें कि जीवाजी राव सिंधिया के नाम पर 100 साल से ज्यादा पुराने सबसे प्रतिष्ठित क्लब में जुए का ठिकाना चलता मिला। शहर...

मध्यप्रदेश में पुलिस निरीक्षकों के तबादले आदेश जारी,लिस्ट देखें

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में तबादलों का दौर लगातार जारी है इसी तारतम्य में पुलिस मुख्यालय ने बुधवार को इंस्पेक्टर्स के तबादले की सूची जारी की है।...

दिनदहाड़े व्यापारी से हुई 35 लाख की लूट का खुलासा,चार आरोपी गिरफ्तार

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृहनगर में दिनदहाड़े गल्ला कारोबारी से 35 लाख की लूट ने पुलिस को हिला दिया। लुटेरों को ढूंढने...

मध्यप्रदेश पुलिस में DSP स्तर के अधिकारियों के थोकबंद तबादले,लिस्ट देखें

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश शासन ने राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के थोकबंद तबादले किए हैं। गृह विभाग ने एक बड़ी तबादला सूची जारी की जिसमें उप...
error: Content is protected !!