Home Breaking News एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिराज क्रैश,पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान,जांच...

एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिराज क्रैश,पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान,जांच के आदेश

बता दें कि इस घटना से दो साल पहले भिंड जिले में वायुसेना का विमान मिग-21 क्रैश हो गया था। हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित थे। उन्होंने समय रहते विमान से इजेक्ट कर लिया था। क्रैश होने के बाद विमान गोहद तहसील के आलूरी गांव के पास गिरा था।

भिंड/मध्यप्रदेश।

मध्यप्रदेश के भिंड जिले के बबेड़ी गांव में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिराज-2000 क्रैश हो गया। विमान भिंड के बीहड़ों के खेत में जा गिरा। विमान खेत में गिरते ही जमीन में घुस गया। एयरफोर्स ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि विमान को एक ही पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे। वे क्रैश वाली जगह से कुछ दूर घायल अवस्था में मिले। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सुबह करीब 8 बजे की है।

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार,लोगों ने आसमान में विमान से धुआं निकलता देखा। विमान तेजी से नीचे की ओर आ रहा था। ये देख वहां हड़कंप और अफरा-तफरी मच गई।इस बीच लोगों ने एक पैराशूट भी देखा। पैराशूट पर जवान लटका हुआ था। गांव वालों के मुताबिक, जहां विमान गिरा, वहां गड्ढा हो गया गांववालों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।
वहीं, ग्रामीणों ने पायलट का पैराशूट से उतरते हुए वीडियो भी बनाया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि तकनीकी खराबी के आभास होने के बाद विमान के पायलट कैसे पैराशूट से उतर रहे हैं। इस दौरान वहां मौजूद बच्चे खूब शोर कर रहे हैं। ग्रामीणों ने अपने फोन से इसका वीडियो बनाया है।
एसपी मनोज कुमार सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना ग्वालियर एयर फोर्स के अफसरों को भी दी गई। वायु सेना की टीम भी भिंड पहुंच रही है।

इनका कहना

एयरफोर्स की तरफ से कहा गया है कि मिराज 2000 विमान ने आज सुबह केंद्रीय क्षेत्र में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आई है। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

वीडियो देखें

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोकायुक्त ने 4 रिश्वतखोरों को धर दबोचा:महिला एवं बाल विकास की 2 महिला अधिकारी,फिर गृह निर्माण समिति के प्रबंधक और डायरेक्टर हत्थे चढ़े

बता दें कि मध्याह्न भोजन का बिल पास करने के नाम पर महिला एवं बाल विकास कार्यालय मऊगंज की परियोजना अधिकारी माया सोनी और...

रिश्वतखोरों पर लोकायुक्त का शिकंजा:भोपाल में चौकी प्रभारी,सिंगरौली में प्रधान आरक्षक हत्थे चढ़ा

भोपाल/सिंगरौली/मप्र। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरसिया थाना के ललरिया चौकी प्रभारी को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी चौकी...

लोकायुक्त के जाल में फंसा प्रधान आरक्षक,20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस जवान शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू (क्लर्क) जौरा, मुरैना में पदस्थ विकास जाटव निवासी मालनपुर को फर्जी केस में फंसाने...

लोकायुक्त ने राजस्‍व निरीक्षक (RI) को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते सहयोगी के साथ रंगे हाथों दबोचा

बता दें कि RI ने रिश्वत लेने के लिए हुकुम सिंह नाम का एक आदमी को नियुक्त कर रखा था। वे आरआई के लिए...
error: Content is protected !!