Home News Headlines जबरन वोटिंग कराने की कोशिश पर ग्रामीणों ने तहसीलदार को बंधक बनाकर...

जबरन वोटिंग कराने की कोशिश पर ग्रामीणों ने तहसीलदार को बंधक बनाकर कर पीटा,भिंड मतदान केंद्र में फायरिंग

सतना/भिंड/मध्यप्रदेश………….


सतना के चित्रकूट विधानसभा के रईया व बाल्हा गांव में भी जमकर बवाल मचा। यहां अधिकारियों ने वोटरों को डर धमकाकर वोट करवाने की कोशिश की। जिससे ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने तहसीलदार को बन्धक बना लिया। घटना की खबर लगते ही हड़कंप मच गया।


क्या है मामला……………


आज मतदान के दौरान पूरे प्रदेश में कई जगह  EVM खराब होने की शिकायतें, झड़प, EVM में तोड़फोड़ और फायरिंग की घटनाएं सामने आई। वही कई जगहों पर मतदान का बहिष्कार किया गया। इसी बीच सतना मे ग्रामीण सड़क न होने से नाराज थे और चुनाव का बहिष्कार कर रहे थे। अधिकारियों को जैसे ही इसकी सूचना मिली वैसे ही मौके पर पहुंचे गए। यहां के तहसीलदार ने प्रशासन का डर दिखा कर वोटिंग करवाने का प्रयास किया। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया और उन्होंने तहसीलदार मनोज पांडेय को घेरकर बंदी बना लिया। इसके बाद करीब 600 सौ ग्रामीणों ने कमरे में बंद कर तहसीलदार के जमकर पिटाई की । खबर मिलते ही सभापुर थाने से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है। फिलहाल मामले को नियंत्रण में रखे जाने की कोशिश की जा रही है। बता दे कि सतना में पांच बजे तक 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है। अभी कई जगहों पर वोटिंग चल रही है। लाइन में लगे मतदाताओं को टोकन जारी कर चिन्हित किया गया है।


भिण्ड में मतदान केंद्र में फायरिंग हुई…………


भिंड में मतदान केन्द्र पर फायरिंग की खबर है, वही कई ईवीएम मशीनें भी तोड़ी गई है। घटना लहार विधानसभा के मछन्द गांव में घटी है। खबर है कि मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से यहां फायरिंग की गई है। सूचना मिलते ही मौके पर भारी फोर्स बल भी पहुंच गया है। फिलहाल फायरिंग के चलते मतदान कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। बताया जा रहा है भिंड विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 120, 122 के सामने फायरिंग की गई। यह फायरिंग सपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह कुशवाह के समर्थक दीपक सिंह कुशवाह ने की है। यह फायरिंग मतदान को प्रभावित करने के मकसद से की गई। हालांकि पुलिस ने दीपक को गिरफ्तार कर लिया है। वही लहार विधानसभा के रायपुरा पोलिंग क्रमांक 39 40 पर ईवीएम मशीनें तोड़ने की खबर है। बताया जा रहा है असामाजिक तत्वों ने मशीनें तोड़ी है। इसके साथ ही तहसीलदार की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई है, जिसके चलते मतदान रोक दिया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर लहार विधानसभा प्रभारी एडिशनल एसपी गुरु करण सिंह मौके पर पहुंचे है। इसके साथ ही भिंड के अटेर के पर्याय गांव में पोलिंग बूथ क्रमांक 109 पर हमला किया गया है। हमले में अभिषेक मिश्रा पुत्र ब्रजेश मिश्रा व उनके चाचा उमेश मिश्रा घायल हो गए है। बताया जा रहा है फर्जी मतदान को लेकर झगड़ा हुआ था। हमले की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। झगड़ा करने वाले कांग्रेस नेता राजेन्द्र यादव के समर्थक बताए जा रहे है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

क्राइम ब्रांच ने मोस्ट वांटेड लिस्टेड गुंडे की जन्मदिन पार्टी पर दबिश दी,अवैध हथियारों के साथ बदमाश गिरफ्तार

बता दें कि मोस्ट वांटेड जुबेर मौलाना पर 80 से ज्यादा मामले दर्ज पुलिस के अनुसार यह पार्टी जुबेर मौलाना के जन्मदिन की थी।...

Recent Comments

error: Content is protected !!