Home Breaking News BJP नेता प्रीतम लोधी के बयान पर ब्राह्मण समाज में जबरदस्त आक्राेश,SP...

BJP नेता प्रीतम लोधी के बयान पर ब्राह्मण समाज में जबरदस्त आक्राेश,SP आफिस का घेराव,FIR दर्ज

बता दें कि शिवपुरी में ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी कर विवादों में आये भाजपा नेता प्रीतम लोधी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। ब्राह्मण समाज के नेता के आवेदन पर जिले की रन्नौद थाना पुलिस ने प्रीतम लोधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-A और 505 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। वहीं ग्वालियर की झांसी रोड थाने में भी एफआईआर दर्ज की गई है।
प्रीतम लोधी के बयान से भाजपा प्रदेश नेतृत्व भी नाराज है प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी को स्पष्टीकरण देने भोपाल तलब किया है।


ग्वालियर/मध्यप्रदेश।

मध्यप्रदेश में ग्वालियर संभाग से जुड़े बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी ने एक कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज को लेकर अभद्र टिप्पणी की है। इसको लेकर विपक्षी कांग्रेस और कई संगठन प्रीतम सिंह पर हमलावर हो गए हैं। वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी की 191वीं जयंती के मौके पर शिवपुरी के बदरवास के ग्राम खरैह में छात्र सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में बीजेपी नेता प्रीतम लोधी भी आमंत्रित किए गए थे। प्रीतम लोधी ने जो भाषण दिया, उसके कुछ हिस्से अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

क्या कहा आपने आपत्तिजनक भाषण में

प्रीतम लोधी ने भाषण में कहा, ”ये ब्राह्मण, लोगों को बेवकूफ बनाते हैं और महिलाओं पर गंदी नजर रखते हैं।यहां आकर कुछ ब्राह्मण भागवत के नाम पर पैसे की उगाही करते हैं। लोगों को बरगलाते हैं और 9 दिनों तक रोज 7 से 8 घंटे तक पागल बनाते हैं। उनकी बातों में आकर महिलाएं अपने घरों से घी, शक्कर, गेहूं, चावल चुरा चुरा कर उनके चरणों में अर्पित कर देती हैं। इसे अपने बच्चों को देने की बजाय ब्राह्मण देवता को दिया जाता है।

आगे बैठी महिलाओं को नचा नचा कर मजे लेता है ब्राह्मण- प्रीतम

प्रीतम लोधी ने आगे कहा, ”ब्राह्मण पूरे गांव से दान दक्षिणा लेता है और रफू चक्कर कर हो जाता है. खा खाकर ब्राह्मण लाल हो गया है.” प्रीतम लोधी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, ”भागवत करने वाला यह ब्राह्मण गांव की महिलाओं पर बुरी नजर रखता है. 20 से 30 साल की लड़कियों को सबसे आगे बैठाते हैं. 30 से 45 साल की महिलाओं को बीच में और बूढ़ी महिलाओं को सबसे पीछे बिठाया जाता है. सबसे आगे बैठी महिलाओं को नचा नचा कर यह मजे लेता है.”

प्रदेश हाईकमान ने मांगा स्पष्टीकरण

प्रीतम लोधी के इस बयान के बाद हंगामा खड़ा हो गया और सोशल मीडिया पर प्रीतम सिंह लोधी के खिलाफ बयानबाजी शुरू हो गई है. ताजा जानकारी के मुताबिक प्रीतम सिंह लोधी के बयान पर प्रदेश हाईकमान ने स्पष्टीकरण मांगा है. प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी की ओर से जारी एक नोटिस में यह लिखा गया है, ”आपके द्वारा (प्रीतम) दिया गया बयान समाज में वैमनस्यता फैलाने वाला है, इसीलिए आप अविलंब आकर प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को स्पष्टीकरण दें, अन्यथा आप के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.”

करणी सेना ने ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी करने वाले प्रीतम लोधी के विरोध में ज्ञापन दिया

विगत दिवस भाजपा नेता प्रीतम लोधी द्वारा भरी सभा में ब्राह्मण समाज पर अभद्र टिप्पणी करने के विरोध में श्री राजपूत करणी सेना द्वारा ग्वालियर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया जिसमें मांग रखी कि आजमानतिये धारा में प्रीतम लोधी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तत्काल प्रभाव से गिरफ्तारी की जाए जिससे सनातन धर्म को तोड़ने वाले लोगों के मन में भय व्याप्त हो।
ऐसी वामपंथी विचारधारा के व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो यह लोग सनातन धर्म को दीमक की तरह खा रहे हैं।
अगर कार्रवाई नहीं हुई तो हम धरना प्रदर्शन करेंगे।

प्रीतम लोधी का आपराधिक रिकॉर्ड

पिछोर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रहे और केंद्रीय मंत्री उमा भारती के नजदीकी भाजपा नेता प्रीतम लोधी को पुलिस ने अंतरराज्यीय बदमाश हरेंद्र राणा को शरण देने के आरोप में पूर्व में गिरफ्तार किये जा चुके हैं।उमा भारती की नजदीकी के चलते भाजपा में राजनीति करने वाले प्रीतम लोधी ने अपने सार्वजनिक जीवन की शुरुआत दंगल से की थी। इसने अपने गांव में दंगल को लोकप्रिय किया। इसकी ख्याति बढ़ी तो नेताओं ने इन आयोजनों में आना शुरू कर दिया।
दंगल में नेताओं से नजदीकी बढ़ी और इसने अपने कदम राजनीति की ओर बढ़ाकर अपने अपराध के स्याह अतीत को मिटाने की कोशिश भी की, लेकिन अपराधी प्रवृति के लोग इसके आसपास रहे और यह अपने अपराधी साथियों का उपयोग अवैध धंधों में करके पुलिस की निगाहों से कभी बच नहीं सका।
जलालपुर या इसके आसपास कोई वारदात होती थी तो पुलिस सबसे पहले प्रीतम और इसके साथियों को ही तलाशती थी।
इसके खिलाफ पहला अपराध मुरार थाने में 1995 में मारपीट,जान से मारने की धमकी देने का दर्ज हुआ।
वर्ष 2012 तक इसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, बलवा, डकैती की योजना बनाने और मारपीट जैसे 34 मामले दर्ज हुए। बीते कई सालों से यह सीधे तौर पर अपराध नहीं कर रहा था, लेकिन अपराधियों को शरण देना और अपने रसूख का उपयोग कर गांव में अवैध शराब बिकवाना इसके काम में शामिल हो गया था।

ब्राह्मण महासभा ने प्रीतम लोधी की गिरफ्तारी के लिए एसपी ऑफिस पर किया प्रर्दशन

ब्राह्मण और कथावाचकों को लेकर अमर्यादित वक्तव्य देने वाले भाजपा नेता प्रीतम लोधी पर शाम को ग्वालियर में भी एफआइआर दर्ज हुई। प्रीतम लोधी ने यह वक्तव्य शिवपुरी जिले में आम सभा के दौरान दिया, लेकिन उसका वीडियो पूरे प्रदेश में बहुप्रसारित हो रहा है। इसके चलते प्रीतम के इस बयान का विरोध ग्वालियर तक भड़क गया है। उसके विरोध में ब्राह्मण समाज के लोगों ने गुरुवार शाम को एसपी आफिस का घेराव किया, एसपी आफिस के सामने धरने पर भी बैठ गए। विरोध प्रदर्शन होने के बाद इस मामले में एफआइआर दर्ज कराई गई।प्रदर्शन करने वाले लोगों ने कहा कि प्रीतम लोधी आपराधिक प्रवृत्ति का है, उस पर पूर्व से आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। वह वर्ग संघर्ष कराने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहा है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रतिष्ठित “जीवाजी क्लब” में पुलिस की रेड,जुआ खेलते 11 धन्नासेठ गिरफ्तार,लाखों की नकदी बरामद

बता दें कि जीवाजी राव सिंधिया के नाम पर 100 साल से ज्यादा पुराने सबसे प्रतिष्ठित क्लब में जुए का ठिकाना चलता मिला। शहर...

मध्यप्रदेश में पुलिस निरीक्षकों के तबादले आदेश जारी,लिस्ट देखें

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में तबादलों का दौर लगातार जारी है इसी तारतम्य में पुलिस मुख्यालय ने बुधवार को इंस्पेक्टर्स के तबादले की सूची जारी की है।...

दिनदहाड़े व्यापारी से हुई 35 लाख की लूट का खुलासा,चार आरोपी गिरफ्तार

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृहनगर में दिनदहाड़े गल्ला कारोबारी से 35 लाख की लूट ने पुलिस को हिला दिया। लुटेरों को ढूंढने...

मध्यप्रदेश पुलिस में DSP स्तर के अधिकारियों के थोकबंद तबादले,लिस्ट देखें

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश शासन ने राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के थोकबंद तबादले किए हैं। गृह विभाग ने एक बड़ी तबादला सूची जारी की जिसमें उप...
error: Content is protected !!