Home News Headlines बड़ी कामयाबी:अवैध हथियार बनाने वाली अंतर्राज्यीय फैक्ट्री का भंडाफोड़,9 गिरफ्तार

बड़ी कामयाबी:अवैध हथियार बनाने वाली अंतर्राज्यीय फैक्ट्री का भंडाफोड़,9 गिरफ्तार

“बता दें कि एसएसपी अभिषेक यादव ने इस सराहनीय कार्य को देखते हुए पुलिस टीम को 25000 हजार रुपये देने की घोषणा की हैं तो वही पुलिस टीम को इस बेहतरीनकार्य पर शाबाशी भी दी”



मुजफ्फरनगर/उत्तरप्रदेश………


उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिला की बुढ़ाना पुलिस व क्राइम ब्रांच पुलिस टीम ने असलाह बनाने वाली अंतर्राज्यीय फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस को बड़ी कामयाबी  मिली है। इस फैक्ट्री में मात्र 700 रुपये में नकली असलहा तैयार हो जाता था। पुलिस ने फैक्ट्री से भारी मात्रा में तमंचे और बंदूक बरामद किए हैं। साथ ही कई कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री से 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।


क्या है पूरा मामला,जंगल के अंदर चल रही थी फैक्ट्री………….


प्राप्त जानकारी के अनुसार,पुलिस को मुजफ्फरनगर में अवैध असलहे की फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिली थी। बुढ़ाना पुलिस की स्वाट टीम ने सूचना के बाद फैक्ट्री में छापेमारी की। मौके पर पहुंची पुलिस भी यहां बन रहे हथियारों को देखकर दंग रह गई।

अवैध हथियारों की यह फैक्ट्री छोटे रजवाहे के पास गन्नों के खेत के अंदर से होते हुए जंगली इलाके में चल रही थी। सूनसान इलाके में चलने वाली इस फैक्ट्री को लेकर पुलिस को भी भनक नहीं थी। इलाके को देखकर कोई नहीं कह सकता था कि वहां इस तरह की कोई फैक्ट्री संचालित हो सकती है।



9 गिरफ्तार 3 फरार………….


पुलिस ने बताया कि मौके पर 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने फैक्ट्री से 75 बने हुए और 45 अधबने तमंचे और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए। पुलिस ने पकड़े गए सभी लोगों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। ये हथियार वे कहां और किसे बेचने थे इसकी भी जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि वेस्टर्न यूपी में फैले अपराध को लेकर इस फैक्ट्री का भंडाफोड़ होना एक बड़ी कामयाबी है।


इनकी हुई गिरफ्तारी………….


इलियास उर्फ टीटी, जमील, कयूयम, मसरूर, माहिर, शमशाद, मनीष, शौकत और नूर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नूर शामली का रहने वाला है। शौकत और मनीष बागपत के रहने वाले हैं। बाकी आरोपी मुजफ्फरनगर के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया कि मौके से तीन लोग फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। फरार लोगों में राशिद, शमीम और बंटी का नाम आया है।


पकड़े गए बदमाशों से बरामद सामग्री…………



42 तमंचे 315 बोर

03 मस्कट 12 बोर

03 मस्कट 315 बोर

02 तमंचा 12 बोर

01 बंदूक 12 बोर

24 तमंचे अर्धनिर्मित

18 कारतूस 315 बोर के जिंदा

05 कारतूस 12 बोर के जिंदा

04 खोखा कारतूस 315 बोर

10 अधबनी बॉडी

16 नाल 315 बोर

19 नाल 12 बोर

भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण- शिकंजा, बैट्री, ड्रील मशीन आदि भी बरामद की है। पकड़े गए शातिर अवैध असलाह तस्कर अभियुक्तगण शस्त्र बनाने के लिये कच्चा माल कैराना, मेरठ, खतौली, बुढाना, मुजफ्फरनगर से खरीदकर अवैध रुप से फैक्ट्री चलाकर शस्त्र तैयार करते हैं तथा लाभ कमाकर उन्हे आस-पास के जनपदों में एवं मुख्य रुप से हरियाणा में सप्लाई करते थे। तो वही इनके पकड़े जाने से अपराध में कमी लाजमी महसूस की जाएंगी।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

एक्सीलेंस इन इंवेस्टीगेशन पदकों की घोषणा,CBI,एमपी,महाराष्ट्र के पुलिस अधिकारियों ने बाजी मारी,पूरी लिस्ट देखें

बता दें कि राजधानी भोपाल के बागसेवनिया थाने में पदस्थ संजीव कुमार चौकसे को भी इस मेडल से सम्मानित किया गया है। 2015 सिविल...

डकैती की योजना बना रहे 6 हथियार बंद बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

बता दें कि जिले की डबरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। डबरा पुलिस ने डकैती की योजना को विफल करते हुए 6...

क्राइम ब्रांच ने फरार चल रहे 25 हज़ार के इनामी पांच बदमाशों को धर दबोचा

ग्वालियर/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में क्राइम ब्रांच के हाथ बड़ी सफलता लगी है। क्राइम ब्रांच ने आज अलग-अलग मामलों में फरार चल रहे 5-5...

एसपी को सांप ने काटा,जूते में छुपकर बैठा जहरीला साँप

बता दें कि बारिश के मौसम में अक्सर सांप के छोटे छोटे बच्चे घरों में आ जाते हैं और जूतों, अलमारियों या अन्य जगहों...

Recent Comments

error: Content is protected !!