Home News Headlines मशहूर अदाकार ऋषि कपूर का 67 की उम्र में निधन,लॉकडाउन में फसी...

मशहूर अदाकार ऋषि कपूर का 67 की उम्र में निधन,लॉकडाउन में फसी बेटी को गृह मंत्रालय ने मुंबई जाने की इजाजत दी

मुंबई/महाराष्ट्र…………..


बॉलीवुड एक्टर इरफान के निधन की ख़बर से लोग अभी उभरे भी नहीं थे कि बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया। पिछले दो साल से ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) से जंग लड़ने के बाद उन्होंने दुनिया का साथ छोड़ दिया। अचानक तबीयत खराब होने के बाद उन्हें बुधवार को मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल भर्ती कराया गया था। इसके बाद गुरुवार सुबह 8: 45 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। इरफ़ान ख़ान के निधन के 24 घंटे के अंदर एक और शानदार एक्टर ने हिंदी सिनेमा का साथ छोड़ दिया।अभिनेता के अचानक निधन पर उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री, दिल्ली के मुख्यमंत्री, राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।



सांस लेने में थी दिक्कत…………….


बुधवार को एक्टर की तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया। उनका इलाज़ मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल में चल रहा था। भाई रणधीर कपूर ने इस खबर को कन्फर्म किया था कि ऋषि कपूर की तबीयत ठीक नहीं है। अब इसी हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली। ऋषि कपूर को सांस लेने में दिक्कत थी। ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में ही न्यूयॉर्क में लगभग एक साल कैंसर का इलाज करवाने के बाद भारत लौटे थे। उन्हें साल 2018 में पता चला था कि वह कैंसर से पीड़ित हैं। इसके बाद वह अपने इलाज़ के लिए न्यूयॉर्क गए थे। उनके आखिर वक्त में उनकी पत्नी नीतू कपूर उनके साथ ही रहीं। ऋषि कपूर के निधन के बाद के परिवार वाले धीरे-धीरे हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं। करीना कपूर अपने पति सैफ़ अली ख़ान के साथ हॉस्पिटल पहुंच गई हैं। इसके अलावा रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट हॉस्पिटल पहुंच गई है। लोगों को रणबीर कपूर का इंतज़ार है। वहीं, परिवार ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर का भी इंतज़ार कर रहा है। हालांकि, लॉकडाउन के वजह से ज्यादा लोगों के आने की संभावना नहीं है। ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर दिल्ली में हैं। पिता की तबीयत ख़राब होने की जानकारी मिलते ही, उन्होंने सरकार से दिल्ली से मुंबई तक की यात्रा की इजाजत मांगी है। गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से सभी प्रकार की यातयात सुविधाएं बंद हैं। ऐसे में वह अभी दिल्ली में फंसी हुई हैं। लेकिन गृह मंत्रालय ने उन्हें मुंबई जाने की इजाजत दे दी है।


मुंबई के मरीन लाइन में होगा अंतिम संस्कार………..


ऋषि  कपूर का अंतिम संस्कार चंदनवाणी में होगा। ख़बरों के मुताबिक, उनके भाई रणधीर कपूर ने इस बात की जानकारी दी है कि मुंबई के मरीन लाइन स्थित  चंदनवाड़ी श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं, लॉकडाउन की वजह से पुलिस विभाग ने कम से कम लोगों के इकठ्ठा होने की अपील की है। हालांकि, परिवार अभी बेटी रिद्धिमा का इंतज़ार कर रहा है। वह लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में फंसी हैं।ऋषि कपूर के परिवार की ओर से उनके निधन की आधिकारिक सूचना भी दे दी गई है। ऑफ़िशियल स्टेटमेंट के मुताबिक, ऋषि कपूर ने गुरुवार को सुबह 8:45 मिनट पर इस दुनिया को अलविदा कहा। इसमें बताया गया कि ऋषि कपूर पिछले दो साल से ल्यूकेमिया से पीड़ित थे। उन्होंने हंंसते हुए और लोगों को हंसाते हुए इस दुनिया का साथ छोड़ा। इस बयान में लॉकडाउन की वजह से भीड़ इकट्ठा ना होने की भी बात कही गई है। लोग से अपील की गई है कि वह नियम का पालन करें, जो इस वक्त लागू हैं।


ऋषि कपूर का आखिरी ट्वीट…………..



ऋषि कपूर जाते-जाते अपने आखिरी ट्वीट में लोगों से एक साथ रहने की अपील कर गए। उन्होंने कोरोना वायरस योद्धाओं पर हो रहे हमले की निंदा की और लोगों से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस युद्ध को एक साथ जीतना होगा।


जीवन परिचय व उपलब्धियां…………..



आपको बता दें कि ऋषि कपूर का जन्म 4 सितम्बर, 1952 को मुंबई के चेंबूर में हुआ। ऋषि कपूर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कैंपियन स्कूल, मुंबई से की। इसके बाद वह अजमेर के मेयो कॉलेज से आगे की पढ़ाई की। बतौर बाल कलाकर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की। वह फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में नज़र आए। बतौर लीड एक्टर बॉबी उनकी पहली फ़िल्म थी। इस फ़िल्म को राज कपूर ने निर्देशित किया था। जिसके लिए उन्हें 1974 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार मिला। वहीं, साल 2008 में ऋषि कपूर को फिल्म फेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी नवाजा गया।  ऋषि ने अपने फ़िल्मी करियर में कई शानदार फ़िल्में कीं। गौरतलब है कि ऋषि कपूर के पिता राज कपूर और दादा पृथ्वीराज कपूर भी कला की इस दुनिया में सक्रिय रहे। ऋषि के बटे रणबीर कपूर इस वक्त बॉलीवुड में सक्रिय हैं। ऋषि कपूर ने अपने जीवन के ऊपर एक आत्मकथा भी लिखी। 'खुल्लम खुल्ला ऋषि कपूर अन्सेन्सर्ड'। इसमें उन्होंने अपनी लाइफ़ से जुड़े हर पहलू के बारे में बताया। दाऊद से मुलकात, पत्नी से प्यार और अवॉर्ड्स शो के बारे में।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोगों की सेवा करतें हुए कोरोना से शहीद हुए युवा डॉ शुभम उपाध्याय,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि भोपाल में उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता चला गया। परिजन आर्थिक रूप से भी परेशान हो गए। ऐसे में सागर के लोगों...

BIG SALUTE:आरक्षक ने एक साल का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान किया

जांजगीर-चंपा/छत्तीसगढ़। खाकी के आपने कई रंग देखे होंगें पर कुछ अच्छे और कुछ बुरे पर खाकी का ये रंग अनोखा है। लोग इसकी भूरी-भूरी प्रशंसा...

प्यार में धोखा खाए आशिक ने महिला आरक्षक को गोली मारी,फिर खुद के सीने पर फायर ठोका

बता दें कि घटना की सूचना पर इंदौर आईजी योगेश देशमुख भी जिला अस्पताल पंहुचे जहां घायल पल्लवी के स्वास्थ की जानकारी ली साथ...

युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष के ड्राइवर ने खुद को गोली मारी,हालत गम्भीर

बता दें कि शुरुआती जांच में पता चला कि कृष्णकांत का सुबह घर में ही विवाद हुआ था। इसी कारण उसने आत्महत्या करने का...
error: Content is protected !!