Home News Headlines कांग्रेस नेता की अवैध शराब की फैक्ट्री पर पुलिस ने धावा बोला,करोड़ो...

कांग्रेस नेता की अवैध शराब की फैक्ट्री पर पुलिस ने धावा बोला,करोड़ो की शराब व सामग्री जप्त

राजगढ़/मध्यप्रदेश……………


एक ओर जहां पूरा विश्व इस कोरोना महामारी से लड़ते हुए लगातार इसकी भयावहता से जूझ रहा है, जहां इस भयंकर संक्रामक रोग से बचने हेतु इस स्तर के प्रयास किए जा रहे हैं l वहीं राजगढ़ पुलिस कोरोना से युद्ध के साथ ही अवैध गतिविधियों पर भी लगातार कार्यवाही कर रही है। राजस्थान सीमावर्ती क्षेत्र में माचलपुर थाने के लिम्बोदा गाँव में पुलिस ने अवैध शराब फेक्ट्री पर देर रात दबिश दी राजगढ़ एस पी प्रदीप शर्मा ने खुद की मौजूदगी में इस बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया।

कांग्रेस नेता व पूर्व मंडी अध्यक्ष फूल सिंह गुर्जर अवैध शराब का कारोबार चला रहा था। आरोपी फूल सिंह मकान के बरामदे से इस फेक्ट्री को संचालित कर रहा था।

देर रात राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा के अगुआई में हुई इस कार्यवाही में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी माचलपुर से 5-7,किमी दूरी पर स्थित लिम्बोदा गाँव में चोरी छिपे बनाई जा रही अवैध शराब फेक्ट्री पर छापा मारा ओर करोड़ों रुपये मूल्य की देशी व अंग्रेज़ी शराब पैक ओर खुली हालत में जप्त की है।


क्या है पूरा मामला……………….


प्राप्त जानकारी के अनुसार,राजगढ़ पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग लॉक डाउन का फायदा उठाने के लिए अवैध रूप से शराब व्यापार में लिप्त हैं इन सूचनाओं के संज्ञान में आते ही जिला पुलिस द्वारा अपने सूचना संकलन के माध्यम से इन अपराधियों की खोजबीन प्रारंभ की। अवैध शराब के व्यापार में लिप्त इस तरह के अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए जिले कि एक विशेष टीम का गठन किया गया टीम द्वारा अपने प्रयासों से एक बहुत बड़ी सफलता अर्जित करते हुए अवैध शराब बनाने एवं बेचने के लिए एक फैक्ट्री और बॉटलिंग प्लांट का खुलासा किया गया। 

जिले के माचलपुर क्षेत्र में कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी की ग्राम लिंबोदा में फूलसिंह पिता नारायण सिंह गुर्जर और गोपाल उर्फ रामगोपाल वर्मा आपस में मिलकर अवैध शराब से संबंधित गोरख धंधे में लिप्त हैं,मामले में बारीकी से पतारसी करने हेतु टीम ने हर एक पहलू को शुरुआत से खंगालना शुरू किया तो इनके द्वारा एक बहुत बड़ी योजना के तहत भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण एवं भंडारण करने के बारे में पुख्ता सबूत पुलिस को मिले। जिला पुलिस का विशेष दस्ता एवं थाना माचलपुर की पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से आरोपी फूल सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की वही जब आरोपी के ठिकाने को खंगालना शुरू किया तो सभी के होश उड़ गए वहां का मंजर देख कर ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे भारी मात्रा में अवैध शराब की बॉटलिंग की जा रही हो।


करोड़ों की शराब सामग्री हुई जप्त……………


पुलिस अधीक्षक प्रेस वार्ता करते हुए


मामले में तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई व दिशा निर्देश प्राप्त कर आरोपी फूल सिंह के ठिकाने से अवैध शराब बनाने के उपकरण को जप्त करना प्रारंभ किया गया जिसकी सूची काफी लंबी है, मौके से 17 ड्रम ओपी/स्पिरिट जप्त किया जिसके माध्यम से उक्त शराब का निर्माण किया जाता था उल्लेखनीय है कि इस स्पिरिट के एक ड्रम की कीमत करीब साढ़े 4 लाख आंकी गई है इस प्रकार मौके से 75 लाख रुपये की अवैध स्पिरिट जप्त की गई, साथ ही 65 पेटी अंग्रेजी शराब करीबन 10 लाख रुपये, प्लास्टिक व कांच की खाली बोटलें करीब 5 लाख 50 हजार सहित बोटल में ढक्कन लगाने वाली मशीन, कागज के कार्टून जिनमें अवैध शराब भरकर सप्लाई की जाती थी, अंग्रेजी एवं देसी जैसे अलग-अलग शराब बनाने के तीन प्रकार के फ्लेवर सहित एक इंडिका कार 6 लाख एवं एक मोटरसाइकिल करीब 50 हजार रुपये की  विधिवत जप्त की गई, साथ ही मामला ट्रेड मार्क उल्लंघन का भी होना पाया गया। जप्त माल में सीलिंग मशीन, कई ब्रांड्स के स्टिकर्स, होलोग्राम्स, करीब 25 हजार बॉटल्स, अंग्रेज़ी शराब के फ्लेवर्स भी भारी मात्रा में जप्त किये गए हैं।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोगों की सेवा करतें हुए कोरोना से शहीद हुए युवा डॉ शुभम उपाध्याय,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि भोपाल में उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता चला गया। परिजन आर्थिक रूप से भी परेशान हो गए। ऐसे में सागर के लोगों...

BIG SALUTE:आरक्षक ने एक साल का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान किया

जांजगीर-चंपा/छत्तीसगढ़। खाकी के आपने कई रंग देखे होंगें पर कुछ अच्छे और कुछ बुरे पर खाकी का ये रंग अनोखा है। लोग इसकी भूरी-भूरी प्रशंसा...

प्यार में धोखा खाए आशिक ने महिला आरक्षक को गोली मारी,फिर खुद के सीने पर फायर ठोका

बता दें कि घटना की सूचना पर इंदौर आईजी योगेश देशमुख भी जिला अस्पताल पंहुचे जहां घायल पल्लवी के स्वास्थ की जानकारी ली साथ...

युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष के ड्राइवर ने खुद को गोली मारी,हालत गम्भीर

बता दें कि शुरुआती जांच में पता चला कि कृष्णकांत का सुबह घर में ही विवाद हुआ था। इसी कारण उसने आत्महत्या करने का...
error: Content is protected !!