Home Breaking News ग्वालियर पुलिस को चौबीस घंटे में दो बड़ी कामयाबी:अवैध हथियारों के साथ...

ग्वालियर पुलिस को चौबीस घंटे में दो बड़ी कामयाबी:अवैध हथियारों के साथ तस्कर को धर दबोचा

ग्वालियर/मध्यप्रदेश।

ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने हथियार तस्करों के खिलाफ दो दिन में दूसरी कार्रवाई की है। क्राइम ब्रांच व थाटीपुर थाना पुलिस को ये सफलता हाथ लगी है।
ग्वालियर पुलिस ने बीते 24 घंटे में अवैध हथियारों के दो सौदागरों को पकड़ा है। इनसे 7 पिस्टल, 5 कट्‌टे व काफी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं। इन हथियारों का उपयोग ग्वालियर में वारदात के रूप में होना था। इन हथियार तस्करों का कनेक्शन MP के खंडवा, सेंधवा और UP के आगरा, इटावा से जुड़ रहा है। अब पुलिस दोनों पकड़े गए तस्करों से पूछताछ करने के बाद उनके नेटवर्क को तोड़ने का प्रयास कर रही है।

क्या है पूरा मामला

तस्कर से जप्त अवैध हथियार

प्राप्त जानकारी के अनुसार,पुलिस कप्तान अमित सांघी को सूचना मिली थी कि एक हथियार तस्कर मेहरा गांव की तरफ बड़ी डील करने वाला है। इस पर पुलिस अफसरों को घेराबंदी के निर्देश दिए गए। पुलिस की टीम ने मेहरा गांव के पास प्लास्टिक का थैला लेकर संदिग्ध घूमते मिले एक युवक को हिरासत में लिया। जब उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें 32 बोर की 02 पिस्टल, 05 कट्टा, 315 बोर, साथ ही 4 जिंदा कारतूस मिले। पकड़े गए बदमाश की पहचान केशव उर्फ रिंकू जाटव निवासी भिंड के रूप में हुई है। रिंकू ने बताया कि वो खरगौन से अवैध हथियार लेकर आता था, 8 हजार रूपये मे पिस्टल खरीदकर लाता था जिसे ग्वालियर चंबल में 25 हजार रुपए तक में खपाता था। वहीं कट्टे 3-4 हजार रूपये में लेकर आता था और 5 से 7 हजार रूपये में बेचता था। पकड़े गये बदमाश के खिलाफ थाना थाटीपुर में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

सोमवार को क्राइम ब्रांच को मिली थी बड़ी कामयाबी

सोमवार को तस्कर से जप्त अवैध पिस्टल

इससे पहले सोमवार रात को क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना के आधार पर नयागांव हाइवे पर आगरा जा रहे हथियार तस्कर को पकड़ा था। आगरा निवासी भगवान दास टेलर को गिरफ्तार कर उसके पास से 5 पिस्टल और कारतूस बरामद किए। भगवान मध्य प्रदेश के बड़वानी के सेंधवा बॉर्डर से हथियार लेकर आगरा सप्लाई करने जा रहा था। इसने भी बताया था कि 8 की पिस्टल के 15 से 20 हजार रुपए मिल जाते हैं। पुलिस अब दोनों तस्करों को रिमॉड पर लेकर उनसे हथियार तस्करी के नेटवर्क में शामिल बड़े गुर्गों और माफियाओं को दबोचने की कवायद में जुट गई है।
ग्वालियर-चंबल में भी फैला रहे हैं नेटवर्क
-हथियार तस्करों का कहना है कि वह ग्वालियर-चंबल अंचल में खंडवा, खरगोन के हथियारों की डिमांड को पूरा कर रहे हैं। यहां बने हथियार देशी होने के बाद भी ऑटोमेटिक होते हैं और क्वालिटी अच्छी होती है। इसलिए उनकी डिमांड काफी रहती है। यहां चंबल में अवैध हथियारों के शौकीन भी काफी हैं। इसलिए कीमत भी ठीक मिल जाती है।

इनका कहना

पुलिस का कहना है कि यह बड़ी कामयाबी है। इन हथियारों का उपयोग शहर में वारदातों के लिए ही किया जाता। ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि ग्वालियर पुलिस ने नशे की तरह ही अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाया हुआ है। बीते 24 घंटे में दो हथियार तस्करों को पकड़ा है। जिनमें से 7 पिस्टल और 5 कट्‌टे मिले हैं। आगे भी लगातार अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने वालों के खिलाफ अभियान चलता रहेगा।

वीडियो देखें

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोकायुक्त ने 4 रिश्वतखोरों को धर दबोचा:महिला एवं बाल विकास की 2 महिला अधिकारी,फिर गृह निर्माण समिति के प्रबंधक और डायरेक्टर हत्थे चढ़े

बता दें कि मध्याह्न भोजन का बिल पास करने के नाम पर महिला एवं बाल विकास कार्यालय मऊगंज की परियोजना अधिकारी माया सोनी और...

रिश्वतखोरों पर लोकायुक्त का शिकंजा:भोपाल में चौकी प्रभारी,सिंगरौली में प्रधान आरक्षक हत्थे चढ़ा

भोपाल/सिंगरौली/मप्र। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरसिया थाना के ललरिया चौकी प्रभारी को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी चौकी...

लोकायुक्त के जाल में फंसा प्रधान आरक्षक,20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस जवान शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू (क्लर्क) जौरा, मुरैना में पदस्थ विकास जाटव निवासी मालनपुर को फर्जी केस में फंसाने...

लोकायुक्त ने राजस्‍व निरीक्षक (RI) को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते सहयोगी के साथ रंगे हाथों दबोचा

बता दें कि RI ने रिश्वत लेने के लिए हुकुम सिंह नाम का एक आदमी को नियुक्त कर रखा था। वे आरआई के लिए...
error: Content is protected !!