Home Breaking News पूर्व मंत्री एंदल सिंह कंसाना के बेटे पर इनाम घोषित,कांग्रेस ने निशाना...

पूर्व मंत्री एंदल सिंह कंसाना के बेटे पर इनाम घोषित,कांग्रेस ने निशाना साधा-इन्हें गाड़ोगे या घर की बात है

भोपाल/मध्यप्रदेश।

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में 6 महीने मंत्री पद पर रहे कांग्रेस से बीजेपी में आए एंदल सिंह कंसाना की मुश्किलें फिलहाल बढ़ती हुई नजर आ रही है। राजस्थान (Rajasthan) के धौलपुर (Dholpur) में दो पुलिसकर्मियों का अपहरण कर उनके साथ मारपीट करने के मामले में एसपी केसर सिंह शेखावत ने ऐदल सिंह कंषाना के बेटे बंकू कंषाना समेत आधा दर्जन आरोपियों पर 2-2 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। अब इसको लेकर कांग्रेस ने सरकार पर तंज कसते हुए जवाब मांगा है। दरअसल,राजस्थान पुलिस ने कप्तान सिंह उर्फ बंकू के ऊपर 2 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। बंकू पूर्व मंत्री एदल सिंह कंसाना का बेटा है। बंकू और उसके साथियों पर धौलपुर पुलिस के 2 जवानों का अपहरण कर पिटाई का आरोप है।
राजस्थान पुलिस ने बंकू को भगोड़ा घोषित किया है। एदल सिंह कंसाना मुरैना के सुमावली सीट से 4 बार विधायक रहे हैं। हाल ही में वह कांग्रेस छोड़ कर ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में आ गए थे। शिवराज सरकार में एदल सिंह कंसाना पीएचई मंत्री बने थे लेकिन नवंबर में हुए उपचुनाव में चुनाव हार गाए थे।

क्या था पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार,8 अक्टूबर 2019 का है। जब राजस्थान में धौलपुर के कोतवाली थाने में तैनात दो कॉन्स्टेबल विजयपाल सिंह और हरिओम यादव चंबल पुल की ओर मध्य प्रदेश की सीमा तक गश्त कर रहे थे, इसी बीच मुरैना की ओर से कार और बाइक सवार दर्जन भर लोगों ने पुलिसकर्मियों की बाइक रुकवाई और बेल्ट और डंडों से जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद पुलिसकर्मियों को छोड़कर सभी लोग उनकी बाइक लेकर फरार हो गए। इस घटना में ऐदल सिंह कंसाना के पुत्र बंकू कंसाना भी शामिल था।
इसको लेकर पुलिसकर्मियों ने धोलपुर की कोतवाली थाने में 15 मुल्जिमों के खिलाफ मुकदमा नंबर 405/19 में आईपीसी की धारा 147,148,149,332,353,307,395,397 में मामला भी दर्ज करवाया था, जिसके बाद धौलपुर पुलिस ने 9 मुल्जिमों को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि बंकू कंसाना सहित 6 मुल्जिम फरार चल रहे थे। इसी के चलते मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धौलपुर ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। धौलपुर एसपी केसर सिंह शेखावत ने 2000 हजार का इनाम घोषित किया है।

कांग्रेस ने ट्वीट कर निशाना साधा

एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पूर्व मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक बीजेपी नेता एंदल सिंह कंसाना के बेटे बंकू कंसाना को माफिया घोषित करते हुये 2000 का इनाम और गिरफ़्तारी वारंट जारी किया गया है। शिवराज जी, कुनबा बढ़ाने के चक्कर में डाकुओं से रिश्ता कर बैठे…? अब इन्हें गाड़ोगे या ये तो “घर की बात” है..?

वही पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने भी ट्वीट शेयर करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जवाब मांगा है। जीतू ने ट्वीट कर लिखा है कि शिवराज सिंह चौहान जी जवाब दो प्रदेश की जनता को! इतना ही नहीं कांग्रेस ने वारंट और इनाम की कॉपी भी अटैच की है।

6 लोग अभी भी फरार, 2-2 हज़ार का इनाम घोषित

जिसके बाद पुलिस ने घायल पुलिसकर्मियों के बयान पर 15 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में धौलपुर पुलिस ने 9 मुल्जिमों को अब तक गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बंकू कंसाना समेत 6 लोग अभी अभी भी फरार है। इसी के चलते इन सभी पर 2-2 हज़ार रुपए का इनाम घोषित कर दिया था।

 

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोकायुक्त ने 4 रिश्वतखोरों को धर दबोचा:महिला एवं बाल विकास की 2 महिला अधिकारी,फिर गृह निर्माण समिति के प्रबंधक और डायरेक्टर हत्थे चढ़े

बता दें कि मध्याह्न भोजन का बिल पास करने के नाम पर महिला एवं बाल विकास कार्यालय मऊगंज की परियोजना अधिकारी माया सोनी और...

रिश्वतखोरों पर लोकायुक्त का शिकंजा:भोपाल में चौकी प्रभारी,सिंगरौली में प्रधान आरक्षक हत्थे चढ़ा

भोपाल/सिंगरौली/मप्र। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरसिया थाना के ललरिया चौकी प्रभारी को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी चौकी...

लोकायुक्त के जाल में फंसा प्रधान आरक्षक,20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस जवान शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू (क्लर्क) जौरा, मुरैना में पदस्थ विकास जाटव निवासी मालनपुर को फर्जी केस में फंसाने...

लोकायुक्त ने राजस्‍व निरीक्षक (RI) को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते सहयोगी के साथ रंगे हाथों दबोचा

बता दें कि RI ने रिश्वत लेने के लिए हुकुम सिंह नाम का एक आदमी को नियुक्त कर रखा था। वे आरआई के लिए...
error: Content is protected !!