Home News Headlines कहीं बननें से पहले न बिगड़ जाए कांग्रेस का खेल,सिंधिया समर्थन विधायक...

कहीं बननें से पहले न बिगड़ जाए कांग्रेस का खेल,सिंधिया समर्थन विधायक धरने पर बैठे,हाईकमान को अल्टीमेटम जारी

बता दें कि सिंधिया के दिल्ली निवास पर उनके समर्थक विधायकों का जमावड़ा लगा हुआ यह सभी सिंधिया से मिलना चाहते थे, लेकिन सिंधिया ने मुलाकात नहीं की। इसके बाद सभी को समझाइश दी गई। जिसके बाद कुछ वापस लौट गए, कुछ वहीं धरने पर बैठ गए और कुछ आगे की रणनीति बना रहे हैं। दिल्ली पहुंचे यह नेता मुरैना,ग्वालियर,श्योपुर,शिवपुरी,दतिया और भिंड जिले से विधायक हैं।



भोपाल/दिल्ली/मप्र………….


कांग्रेस 15 साल बाद सरकार बनाने जा रही है। कमलनाथ को विधायक दल का नेता चुनने के बाद मुख्यमंत्री घोषित किया गया है। वहीं मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम नहीं बनाये जाने से उनके समर्थक नाराज हैं और मध्य प्रदेश के 30 से ज्यादा विधायक सिंधिया के दिल्ली स्तिथि निवास पर धरने पर बैठ गए। ग्वालियर चम्बल और मालवा क्षेत्र के यह विधायक हैं, जो सिंधिया को सीएम नहीं बनाये जाने से नाराज हैं और कम से कम प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने की मांग कर रहे हैं।


क्या है मामला……………


मध्य प्रदेश से कई विधायक सिंधिया के दिल्ली स्तिथि निवास पर पहुँच गए और धरना प्रदर्शन करने लगे। मप्र से दिल्ली पहुंचे इन विधायकों का कहना है कि जनता ने सिंधिया के नाम पर वोट दिए हैं, भाजपा की कब्जे वाली सीट पर भी सिंधिया के नाम पर जनता ने कांग्रेस को जिताया है, अब हम क्षेत्र में किस मुँह से जाएँ। क्योंकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया है। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग उठ गई है। सिंधिया के घर पहुंचे कुछ विधायकों का कहना है कि सिंधिया को या तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष या डिप्टी सीएम बनाया जाए। विधायकों का कहना है कि अगर 2019 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है तो हमारे ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम बनाया जाए। वहीं कुछ का कहना है कि सिंधियाजी को सीएम नहीं बनाया गया तो हम कमलनाथ की नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन नहीं करेंगे। कांग्रेस के सिंधिया समर्थक विधायकों की इस मांग ने कांग्रेस के अंदर एक बार फिर तूफान खड़ा कर दिया है और कांग्रेस आलाकमान इसका क्या समाधान निकालेगा यह देखने वाली बात है।


कहीं बनने से पहले ही बिगड़ ना जाए कांग्रेस का खेल

विधायकों ने धमकी दी…………..



मध्य प्रदेश के नवनियुक्त मुख्य मंत्री कमलनाथ 17 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे लेकिन उससे पहले ही एक राजनीतिक घटनाक्रम ने कांग्रेसी खेमे में खलबली मचा दी है। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री या प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग को लेकर उनके समर्थक विधायकों ने दिल्ली स्थित निवास पर डेरा डाल दिया है। डेढ़ दर्जन से ज्यादा विधायक ये मांग कर रहे हैं कि सिंधिया को डिप्टी सीएम बनाने के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाए। ऐसा ना होने की स्थिति में इन सभी विधायकों ने धमकी दी है कि वे राज्यपाल आनंदीबेन को अपने हस्ताक्षर युक्त कागज फैक्स करेंगे जिसमें कमलनाथ सरकार को समर्थन न देने की बात होगी। विधायकों की धमकी के बाद राजनीति में हड़कंप मच गया है और सिंधिया जरूर अपने समर्थक विधायकों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन विधायक मान नहीं रहे हैं। विधायक ने कल दोपहर बारह बजे तक का अल्टीमेटम दिया है। अब देखना यह होगा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस मामले में क्या निर्णय लेते हैं।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पुलिस भी नहीं महफूज:तीन दिन से लापता पुलिस ASI की हत्या,हत्या के बाद शव को जंगल में दफनाया

छिंदवाड़ा/सिवनी/मप्र। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के चांद थाने में पदस्थ पुलिस एएसआई की प्रॉपर्टी विवाद के चलते हत्या कर दी गई। वह तीन दिन से लापता थे।...

लोकायुक्त ने एक लाख की रिश्वत लेते CMO और बाबू को रंगे हाथों दबोचा

बता दें कि नगर पालिकाओं और नगर परिषदों में इतनी लंबी राशि की रिश्वत लेना आम बात है और ठेकेदारों के द्वारा लंबी राशि...

फर्ज के लिए सीने पर चाकू खाया:बलात्कार के आरोपी ने पुलिस SI के सीने में चाकू घोंपा,हालात गम्भीर

बता दें कि घायल SI वेदप्रकाश को पुलिसकर्मी जीप से नौरोजाबाद के SECL अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टर चाकू नहीं निकाल पाए। डर...

दुःखद:भीषण सड़क हादसे में पुलिस सब इंस्पेक्टर की दर्दनाक मौत,कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल

बता दें कि दुर्घटना की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हादस में कार के परखच्चे उड़ गए। घटना से...
error: Content is protected !!