Home News Headlines दुःखद:अपराधियों से लोहा लेते हुए,पुलिस का वीर जवान मुकेश शहीद,नाम आँखों से...

दुःखद:अपराधियों से लोहा लेते हुए,पुलिस का वीर जवान मुकेश शहीद,नाम आँखों से दी विदाई

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस अधिकारी की हत्या जैसा ही पड़ोसी बिहार में भी एक पुलिसकर्मी की हत्या का मामला सामने आया है राजधानी पटना में अपराधियों से लोहा लेने के दौरान गोली लगने से एक पुलिस कॉन्स्टेबल (सिपाही) की मौत हो गई। पटना पुलिस के अधिकारी और कर्मी सभी एक एक दिन का वेतन मृतक परिवार को देंगे। साथ ही मुकेश और उसकी टीम का नाम गैलेंट्री अवार्ड के लिए प्रस्तावित किया जाएगा।



पटना/बिहार…………..


पटना शहर के रामकृष्णानगर थाना अंतर्गत न्यू बाईपास के नजदीक अपराधियों के साथ सोमवार की शाम हुई मुठभेड़ में एक पुलिस जवान शहीद हो गया। शहीद हुए पुलिस जवान का नाम मुकेश कुमार है। शहीद पुलिसकर्मी भोजपुर जिले के आरा सदर प्रखंड के धोबहां ओपी के बेहरा गांव के निवासी थे, जो पटना में एसएसपी के रंगदारी सेल में सेवारत थे।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने इसे दुखद घटना बताते हुए कहा कि पुलिस टीम पर अपराधियों द्वारा पीछे से गोलीबारी की गयी थी। एक अपराधी को पकड़ लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस हमले में शामिल किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। पटना के लोदीपुर स्थित पुलिस लाईन में आज शहीद सिपाही को गार्ड आफ आनर दिया गया जिसके बाद पार्थिव शरीर को उसके पैतृक गांव भेजा जाएगा।



क्या है मामला………….

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुख्यात उज्ज्वल गिरोह के एकत्र होने की सूचना पुलिस को मिली थी। इसके बाद स्पेशल सेल की टीम अपराधियों को गिरफ्तार करने मौके पर पहुंची। मुकेश और उसके एक और साथी सिपाही ने उज्जवल और पंडित नाम के उसके गुर्गे को दबोच लिया। तभी उज्ज्वल के दूसरे गुर्गों ने फायरिंग कर दी। मुकेश को छाती, पेट और कनपटी में तीन गोली लगी और उनके गिरफ्त से उज्ज्वल फरार हो गया। वहीं पंडित पुलिस की गिरफ्त में है। लेकिन, सात अपराधी भागने में सफल रहे। मुकेश को पास के ही एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 


दो गोली लगने के बाद भी अदम्य साहस का परिचय दिया…………


उज्ज्वल पिछले कई दिनों से राजधानी और आसपास के इलाके में सक्रिय था। पुलिस को सूचना थी कि गिरोह बाइपास इलाके में बड़ी घटना को अंजाम देने में जुटा है। पुलिस दो दिनों से उसे तलाश रही थी। सोमवार को उसके पीसीएस स्कूल के पास जमा होने की सूचना मिली। मुकेश व उनके एक साथी पीसीएस स्कूल के पास रेकी कर रहे थे। तभी मुकेश की नजर उज्ज्वल और उसके एक गुर्गे पर पड़ी। 

मुकेश व उनके साथी ने उज्ज्वल और उसके दोस्त को पकड़ लिया। दोनों में हाथापाई होने लगी। इसी बीच सब वे के पास पल्सर पर सवार एक अपराधी ने मुकेश पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। दो गोली लगने के बाद भी मुकेश ने उज्ज्वल को नहीं छोड़ा। तभी आर्मी जैकेट पहने अपराधी ने पास आकर मुकेश की कनपटी में गोली मार दी। इसके बाद मुकेश गिर गए और उज्ज्वल फरार हो गया। फिर पुलिस ने भी करीब 10 राउंड फायरिंग की। लेकिन भीड़ के कारण पुलिस खुलकर फायरिंग नहीं कर सकी। 


पुलिसकर्मी का हँसता खेलता परिवार उजड़ गया………..


शहीद की माँ के नही थम रहें आँसू


मुकेश की शहादत के बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है और परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल हुआ है। अपने मां-बाप के तीन बेटों में सबसे छोटे मुकेश को अपनी मां से बहुत लगाव था। बता दें मुकेश के पिता भी सीआरपीएफ में थे जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। मुकेश के दो भाई हैं जिनमें से एक बड़ा भाई संतोष पासवान भी बिहार पुलिस में ही कार्यरत है। बेटे की शहादत की सूचना के बाद से मां का रो-रोकर बुरा हाल हुआ है। एक तरफ मुकेश की मां तेतरा देवी तथा दूसरी तरफ शहीद की पत्नी राखी देवी की तो मानिए जैसे दुनियां ही उजड़ गई हो। दोनों का रो रो कर बुरा हाल है। मुकेश और राखी के दो लड़के और एक लड़की है, जिन्हें शायद समझ ही न आरहा हो कि ये हुआ क्या। वो शायद अब भी पिता के आने का रास्ता देख रहे हों।


कुछ दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटे थे………….


पटना के लोदीपुर स्थित पुलिस लाईन में शहीद सिपाही को गार्ड आफ आनर दिया गया जिसके बाद पार्थिव शरीर को उसके पैतृक गांव भेजा जाएगा, जहां पूरे सम्मान के साथ विधिवत तरीके से अंतिम संस्कार करने की व्यवस्था की गई है। मुकेश कुमार कुछ ही दिन पहले दीपावली के अवसर पर अपने गाँव पहुंचे थे और दीपावली की अपनी छुट्टी पूरी कर ड्यूटी पर वापस लौटे थे।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

युवती के साथ खनियाधाना थाना प्रभारी (TI) का अश्लील वीडियो वायरल,लाइन हाजिर

शिवपुरी/मध्यप्रदेश। युवती के साथ थाना प्रभारी का अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद थाना प्रभारी पर गाज गिरी हैं। दरअसल,शिवपुरी के खनियाधाना थाना प्रभारी का एक...

Promotion:पुलिस इंस्पेक्टर्स को मिली पदोन्नति,124 कार्यवाहक DSP बने,आदेश जारी

बता दें कि आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्य करने वाले निरीक्षक यानि...

शिक्षा का मंदिर बना कुश्ती का अखाड़ा:जीवाजी यूनिवर्सिटी में भिड़े ABVP और NSUI छात्र नेता,जमकर चले लात घूंसे

बता दें कि चार दिन पहले जीवाजी यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अविनाश तिवारी ने ABVP के किसी पोस्टर का अनावरण कर दिया था। NSUI...

लोकायुक्त ने प्रधान आरक्षक को 5 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया

इंदौर/मध्यप्रदेश। लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर के सांवेर पुलिस थाने के प्रधान आरक्षक जयवंत यादव को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी सांवेर थाने में पदस्थ...
error: Content is protected !!