Home Breaking News टीआई की प्रताड़ना से तंग आकर पत्रकार ने जहर खाया,जुए-सट्टे की खबर...

टीआई की प्रताड़ना से तंग आकर पत्रकार ने जहर खाया,जुए-सट्टे की खबर दिखाना TI को नागवार गुजरा

बता दें कि थाना प्रभारी की प्रताड़ना से तंग आकर पत्रकार द्वारा जहर खाने की घटना से क्षेत्रीय पत्रकारों में रोष व्याप्त है। इस घटना को लेकर शनिवार को पत्रकारों ने उच्च अधिकारियों को ज्ञापन दिया। इधर मामले के बाद थाना प्रभारी,मनावर बृजेश मालवीय ने अपना मोबाइल बंद कर लिया है। जहर खाने से गंभीर बीमार हुए पत्रकार मयंक साधु को मनावर के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।


धार/मध्यप्रदेश।

जुए सट्टे की खबर को दिखाना एक टीआई को इतनी नागवार गुजरी की नाराज थाना प्रभारी ने पत्रकार को ही झूठे मुकदमों में फसा दिया साथ ही अन्य और गम्भीर मामलों में फसाने की धमकी देकर रिश्वत की मांग कर डाली। धमकियों से परेशान थके हारे पत्रकार को जब कोई रास्ता नहीं दिखा तो उसने अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए जहर खा लिया। दरअसल,देशभक्ति का नारा देने वाली पुलिस आमजन के लिए किस तरह कहर बनकर पेश आ रही है, इसका अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि एक थाना प्रभारी की प्रताड़ना से तंग आकर पत्रकार ने जहर खाकर जान देने की तरफ कदम बढ़ा दिए। जहर खाने से पहले पत्रकार द्वारा एक वायरल वीडियो में अपनी मौत का जिम्मेदार थाना प्रभारी को बताया है।

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार,मामला धार जिले के मनावर तहसील मुख्यालय का है। यहां एक निजी न्यूज चैनल के लिए रिपोर्टिंग करने वाले एक पत्रकार मयंक साधु ने शुक्रवार देर शाम एक वीडियो वायरल किया। जिसमें उसने जहर की पुड़िया हाथ में थामे हुए आरोप लगाया है कि मनावर थाना प्रभारी बृजेश मालवीय द्वारा उसको लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। क्षेत्र में चल रहे जुआ और सट्टा की खबरों को लेकर नाराज थाना प्रभारी मालवीय ने पत्रकार मयंक पर कई झूठे मामले दर्ज कर दिए हैं। इसके बाद भी उससे पांच लाख रुपए की मांग की जा रही है। रुपया न देने पर मयंक के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत झूठा मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी जा रही है।

प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट ने की कठोर कार्यवाही की मांग

संगठन के अध्यक्ष सैयद खालिद कैस ने शिवराज सरकार पर पत्रकारों को प्रताड़ित करने वालों को संरक्षण का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन लगातार पत्रकारों को प्रताड़ित कर रहा है,उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज हो रहें हैं मगर प्रदेश सरकार लाखों याचनाओ के बावजूद प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू नहीं कर रही। धार मनावर की घटना ने साबित कर दिया कि पत्रकार बिरादरी भय और आतंक के बीच अपने कार्य अंजाम दे रही है। घटना पर तत्काल ध्यान आकर्षित करते हुए प्रदेश के मुखिया को कठोर कदम उठाने होने।

सट्टे की बड़ी मंडी मनावर

मनावर तहसील मुख्यालय के अलावा आसपास के कई गांवों में जमकर सट्टा और जुआ कारोबार चलता है। लंबे अरसे से जारी इस गोरखधंधे के वृहद रूप का आलम ये है कि यहां इंदौर, धार और आसपास के जिलों तक से लोग जुआ सट्टा खेलने के लिए पहुंचते हैं। इधर ये बात भी प्रचलित है कि यहां होने वाले अवैध कारोबार को पुलिस का पूरी तरह संरक्षण प्राप्त है।

वीडियो देखें

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

युवती के साथ खनियाधाना थाना प्रभारी (TI) का अश्लील वीडियो वायरल,लाइन हाजिर

शिवपुरी/मध्यप्रदेश। युवती के साथ थाना प्रभारी का अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद थाना प्रभारी पर गाज गिरी हैं। दरअसल,शिवपुरी के खनियाधाना थाना प्रभारी का एक...

Promotion:पुलिस इंस्पेक्टर्स को मिली पदोन्नति,124 कार्यवाहक DSP बने,आदेश जारी

बता दें कि आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्य करने वाले निरीक्षक यानि...

शिक्षा का मंदिर बना कुश्ती का अखाड़ा:जीवाजी यूनिवर्सिटी में भिड़े ABVP और NSUI छात्र नेता,जमकर चले लात घूंसे

बता दें कि चार दिन पहले जीवाजी यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अविनाश तिवारी ने ABVP के किसी पोस्टर का अनावरण कर दिया था। NSUI...

लोकायुक्त ने प्रधान आरक्षक को 5 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया

इंदौर/मध्यप्रदेश। लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर के सांवेर पुलिस थाने के प्रधान आरक्षक जयवंत यादव को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी सांवेर थाने में पदस्थ...
error: Content is protected !!