Home Breaking News स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट:SSP ऑफिस से चंद कदम की...

स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट:SSP ऑफिस से चंद कदम की दूरी पर,स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा

बता दें कि पिछले पखवाड़े क्राइम ब्रांच, मुरार और सिरोल थाना पुलिस ने एक आयुर्वेद स्पा के नाम पर देह व्यापार कराने वाले सेंटर पर छापा मारा था। इससे पहले एक बीजेपी नेत्री के स्पा सेंटर पर भी छापा डालकर वहां से कई लड़कियों को पकड़ा था। बाद में उस महिला नेत्री को बीजेपी ने अपने पद से हटा दिया था। वह जिला बीजेपी ग्रामीण के महिला मोर्चा में जिला मंत्री थी। हालांकि उसे अभी भी पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है।


ग्वालियर/मध्यप्रदेश।

ग्वालियर में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार चल रहा था। पुलिस द्वारा मारे गए छापे के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है।
दरअसल,देह व्यापार ने नया रूप ले लिया है। अब स्पा सेंटर्स (Spa Centers) की आड़ में यह धंधा शहर-शहर में तेजी से फैल रहा है। धंधेबाज अब ऐसे केंद्र एयरकंडीशन भवनों में आलीशान जगहों पर धंधा कर रहे हैं। पुलिस ने 11 जून को ऐसे कई स्पा सेंटर पर अचानक छापेमारी की, जिसमें से एक में 8 लड़कियां और 3 पुरुष मिले। पुलिस का दावा है कि उन्हें छापे के दौरान न केवल आपत्तिजक हालत में महिला-पुरुष मिले, बल्कि वहां भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ।
यूनिवर्सिटी थाना पुलिस ने सिटी सेंटर में स्थित कुबेर प्लाजा में संचालित रैंबो स्पा सेंटर में छापामार कार्रवाई की है। पुलिस ने स्पा संचालक ऋषि नामक व्यक्ति और उसके यहाँ काम करने वाले एक अन्य को भी पकड़ा है।

क्या है पूरा मामला

रेनबो स्पा सेंटर

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने महिला पुलिस बल (Gwalior Police Force) को साथ में लेकर सिटी सेंटर पटेल नगर (Patel Nagar) में कुबेर कॉम्लेक्स में चलने वाले रेनबो स्पा सेंटर पर छापा मारा। ये कार्रवाई पूरी तरह से गोपनीय रखी गई थी। ये सेंटर एसएसपी के ऑफिस (SSP Office) से बमुश्किल कुछ कदम दूरी पर है। इसको लेकर मिली तमाम शिकायतों के बाद से पुलिस के अफसर इस पर निगाह रखे हुए थे। एक साथ अंदर घुसी पुलिस की टीम को देखकर अंदर मौजूद लोग हड़बड़ा गए। यहां काम करने वालों की पुलिस से बहस भी हुई। उनका कहना था कि उनका स्पा सेंटर फैमिली के नाम पर रजिस्टर्ड है और हम लोग सिर्फ स्पा करते हैं लेकिन टीम का नेतृत्व कर रहीं एडिशनल एसपी मृगांखी डेका का कहना है कि इसमें जितने साक्ष्य मिले उससे साफ जाहिर है कि यहां ह्यूमन ट्रैफिकिंग (Human Trafficking) का धंधा होता था। मौके पर युवतियां और तीन युवक मिले, जो आपत्तिजनक हालत में थे और बड़ी मात्रा में आपत्तिजक सामान भी मिला। इससे साफ है कि यह फैमिली स्पा कतई नहीं है। लड़कियां खुद को स्पा सेंटर का कर्मचारी बता रही थीं। जब पुलिस ने उन्हें एक सोफे पर बिठाया तो वे फफक-फफक कर रोने लगीं।
स्पा सेंटर में मिले सभी युवक और युवतियों को यहां से यूनिवर्सिटी थाने लाया गया। यहां इनसे पूछताछ की गई।

ग्वालियर में फल-फूल रहा है जिस्मफरोशी का धंधा

बता दें कि कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में स्पा सेंटर संचालक भी देह व्यापार करना शुरू कर देते हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से युवतियों को ग्वालियर बुलाया जाता है और यह स्पा सेंटर में उनसे देह व्यापार करवाया जाता है। अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें युवतियों से स्पा सेंटर में देह व्यापार करवाने की पुष्टि हो चुकी है।

इस तरह होती थी बुकिंग

विश्वविद्यालय थाना पुलिस को स्पा सेंटर की तलाशी लेने पर जिस्मफरोशी से संबंधित अन्य सामग्री और रजिस्टर में ग्राहकों का लेखा-जोखा मिला है। पूछताछ में पता चला है कि स्पा सेंटर से पकड़ी गई सभी युवतियां नागालैंड की रहने वाली बताई जा रही हैं। पुलिस को इनके आधार कार्ड भी मिले हैं।
स्पा सेंटर में आने वालों को स्पा का रेट 500 रुपए से 700 रुपए में बताया जाता था। इसके बाद ग्राहकों से 1500 से 2000 हजार रुपए में एक्स्ट्रा सर्विस देने की डील होती थी। सौदा तय होने के बाद सभी आठों युवतियां बारी-बारी से ग्राहकों के सामने पसंद करने के लिए पेश की जाती थी। ग्राहक जिस भी युवती को पसंद करता था उस व्यक्ति से युवती की बुकिंग फिक्स हो जाती थी।

इनका कहना

एडिशनल एसपी मृगाखी डेका (IPS) ने बताया कि छापे के दौरान पुलिस लड़के आपत्तिजनक स्थिति में मिले , यहाँ से आपत्तिजनक सामग्री भी पुलिस को मिली, 8 लड़कियां यहाँ मिली है। सभी को पुलिस थाने ले जाकर उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने स्पा संचालक ऋषि नामक व्यक्ति और उसके यहाँ काम करने वाले एक अन्य को भी पकड़ा है।

वीडियो देखें

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

देशभक्ति-जनसेवा का अनूठा नजारा:चुनाव के बाद थकान उतारते पुलिसकर्मी,थाने में टकराए जाम,जमकर हुड़दंग

भांडेर/दतिया/मप्र। मध्यप्रदेश के दतिया जिले से एक अनूठा नजारा सामने आया है जहां देश भक्ति के गानों पर जाम टकराते हुए और शराब पार्टी करते...

मध्यप्रदेश में भीषण हादसा,नर्मदा नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस,अबतक 13 शव निकाले

धार/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के धार में बड़ा हादसा हो गया। सुबह पौने दस बजे धामनोद में खलघाट के पास संजय सेतु पुल पर संतुलन बिगड़ने के...

लुटेरों के हौसले बुलंद:पुलिस टीम पर हमला,TI के पेट में चाकू घोंपे गंभीर हालत में इंदौर रेफर

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जबकि टीआई सोनी पर हमला हुआ हो। पहले भी सीतामऊ थाने में जब वह टीआई थे...

प्रेम प्रसंग के चलते भोपाल के TI हाकम सिंह पवार ने इंदौर में किया सुसाइड:​​​​​​​महिला SI को भी गोली मारी

बता दें कि भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में पदस्थ टीआई हाकम सिंह पंवार ने इंदौर के पुलिस कंट्रोल रूम में खुद को गोली...
error: Content is protected !!