Home Breaking News लोकायुक्त एक्शन:भिंड में नायब तहसीलदार का बाबू,सिंगरौली में महिला डॉक्टर रिश्वत लेते...

लोकायुक्त एक्शन:भिंड में नायब तहसीलदार का बाबू,सिंगरौली में महिला डॉक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

बता दें कि सागर लोकायुक्त एसपी के बाद ग्वालियर एसपी लोकायुक्त का पदभार संभालने के बाद एसपी लोकायुक्त रामेश्वर यादव के नेतृत्व में विगत केवल डेढ माह में ही 8 आपरेशन किए गए है जिनमें से 6 मामलों में आरोपी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किए गए है तो 2 मामलों में आय से अधिक संपत्ति के पकडे गए है।


गोहद/भिंड/मप्र।

मध्यप्रदेश में लगातार रिश्वतखोरों के ऊपर जांच एजेंसियों का शिकंजा कसा हुआ है बावजूद इसके घूसखोर अधिकारी और कर्मचारी रिश्वत लेने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं।
दरअसल मध्यप्रदेश के भिंड ज़िले में नायब तहसीलदार अभिषेक गाैतम के रीडर (बाबू) मनीष शर्मा किसान से बटवारा नामांतरण के नाम पर 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहे थे। 6 जून की दोपहर को 2 बजे ग्वालियर लोकायुक्त ने बाबू को 10 हजार रुपए के साथ रंगेहाथ पकड़ लिया। वहीं इस मामले में नायब तहसीलदार अभिषेक गौतम की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है वहीं लोकायुक्त एसपी यादव के मुताबिक अभी पूरे मामला जांच में है जांच के बाद ही तहसीलदार की इस मामले में भूमिका स्पष्ट हो पाएगी।

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार,एसपी लोकायुक्त रामेश्वर यादव से मिली जानकारी के मुताबिक फरियादी नेतराम कुशवाह निवासी टूडीला थाना मालनपुर के बटवारा नामांतरण का मामला नायब तहसीलदार व्रत एंडोरी में पिछले 4 माह से संचालित था। नामांतरण बंटवारा करने के एवज में तहसीलदार के बाबू मनीष शर्मा ने 15 हजार रुपए रिश्वत मांगे जाने की मांग की जा रही थी। फरियादी ने जिला पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त ग्वालियर को शिकायत कर दी।
शिकायत के बाद रिश्वत मांगते हुए मनीष शर्मा की रिकॉर्डिंग कराई गई। जिसके बाद एक टीम बनाई गई, जो आज दोपहर गोहद पहुंची। फरियादी से बाबू को पैसे देने के लिए कहा गया। बाबू मनीष शर्मा जनपद कार्यालय में चुनावी काम कर रहा था। उसने उसी समय वहीं पैसे लाने के लिए कहा, लेकिन बाद में वह अपनी निजी कार में फरियादी को बिठाकर जनपद कार्यालय के बाहर चाय की दुकान पर ले गया। उसने गाड़ी में फरियादी से 10 हजार रुपए ले लिए।
फरियादी ने जैसे ही लोकायुक्त की टीम को इशारा दिया, वैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने उसे पकड़ लिया। बाबू के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस टीम कार्रवाई कर रही है।

कमीशन के फेर में फंसी महिला डॉक्टर:10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाई डॉ. अनुपमा रोशन



सिंगरौली/मध्यप्रदेश।

सिंगरौली जिले के आयुष विभाग में रीवा लोकायुक्त पुलिस ने आयुष अधिकारी डॉक्टर अनुपमा रोशन को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आयुष कार्यालय से अनुबंधित पारुल एजेंसी में भगवान दास साकेत और उसके पुत्र को आउटसोर्स पर नियुक्ति कराने के उपरांत कमीशन के तौर पर 20 हजार रुपए की मांग की जिला आयुष अधिकारी ने की थी। जिसकी शिकायत भगवान साकेत ने लोकायुक्त पुलिस से की थी। लोकायुक्त टीम ने सोमवार को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते आयुष अधिकारी डॉक्टर अनुपमा रोशन को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

कमीशन के तौर पर मांगी थी रिश्वत

जिला आयुष अधिकारी डॉक्टर अनुपमा रोशन को भगवान दास साकेत ने 10 हजार रुपए पहले ही दे दिए थे। जबकि बाकी 10 हजार और देने थे। शिकायत पर लोकायुक्त ने टीम गठित कर रेड की कार्यवाही की है।
जिला आयुष अधिकारी को पकड़ने में उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार, निरीक्षक जियाउल हक, उप निरीक्षक रितुका शुक्ला, आकांक्षा पाण्डेय, आरक्षक शैलेन्द्र मिश्रा, धर्मेन्द्र जायसवाल, विजय पाण्डेय, पवन पाण्डेय, मुकेश मिश्रा आदि की अहम भूमिका रही।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रतिष्ठित “जीवाजी क्लब” में पुलिस की रेड,जुआ खेलते 11 धन्नासेठ गिरफ्तार,लाखों की नकदी बरामद

बता दें कि जीवाजी राव सिंधिया के नाम पर 100 साल से ज्यादा पुराने सबसे प्रतिष्ठित क्लब में जुए का ठिकाना चलता मिला। शहर...

मध्यप्रदेश में पुलिस निरीक्षकों के तबादले आदेश जारी,लिस्ट देखें

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में तबादलों का दौर लगातार जारी है इसी तारतम्य में पुलिस मुख्यालय ने बुधवार को इंस्पेक्टर्स के तबादले की सूची जारी की है।...

दिनदहाड़े व्यापारी से हुई 35 लाख की लूट का खुलासा,चार आरोपी गिरफ्तार

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृहनगर में दिनदहाड़े गल्ला कारोबारी से 35 लाख की लूट ने पुलिस को हिला दिया। लुटेरों को ढूंढने...

मध्यप्रदेश पुलिस में DSP स्तर के अधिकारियों के थोकबंद तबादले,लिस्ट देखें

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश शासन ने राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के थोकबंद तबादले किए हैं। गृह विभाग ने एक बड़ी तबादला सूची जारी की जिसमें उप...
error: Content is protected !!