Home News Headlines दुःखद:पुलिसकर्मियों की मौत का प्रदेश बना यूपी,दरोगा ने सर्विस रिवाल्वर से खुद...

दुःखद:पुलिसकर्मियों की मौत का प्रदेश बना यूपी,दरोगा ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को उड़ाया तो सिपाही फाँसी के फंदे पर झूला

“बता दें कि हाल ही में बिजनौर में ईवीएम स्टोर की सुरक्षा में लगे सिपाही ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी जबकि उसी दिन गाजियाबाद में भी एक दरोगा ने अपने आवास में गोली मारकर आत्महत्या की थी। दोनों बागपत जिले के रहने वाले थे”



आगरा/कासगंज/यूपी………….


उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों की आत्महत्या के मामले थम नहीं रहे हैं। लगातार आ रहें मामलों ने यूपी को पुलिसकर्मियों की मौत का प्रदेश बना दिया है। अपने एयर कंडीशनर कमरों में बैठें न राजनेता न ही उच्च अधिकारियों को इसकी फिक्र है। लगातार मानसिक तनाव से झूझ रहे पुलिसकर्मियों की सुध लेने वाला कोई नही है।

ताजा मामला कासगंज से आ रहा है जहाँ पटियाली क्षेत्र में दरियावगंज चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक देवी सिंह ने रविवार की देर शाम अपनी सरकारी रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उप निरीक्षक देवी सिंह मथुरा जिले के रहने वाले थे। बीते एक साल से वे यहां तैनात थे। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने घटना पर संदेह जताते हुए सोमवार को जमुनापार क्षेत्र के लक्ष्मीनगर बलदेव रोड पर जाम लगाया है। परिजनों ने दोबारा पोस्टमार्टम व सीबीआई जांच की मांग की है।


क्या है पूरा मामला…………


जानकारी के के अनुसार दारोगा देवी सिंह शाम चार बजे पटियाली दरियावगंज रोड स्थित फायर स्टेशन में आए। जहां के चौकीदार सत्यप्रकाश से उनकी बातचीत हुई। इसके बाद दारोगा फायर स्टेशन से बाहर चले गए। चौकीदार भी बगल के बिजली घर चला गया। उसके बाद शाम 6 बजे चौकीदार फायर स्टेशन के अंदर आया तो उसने दरोगा देवी सिंह की बाइक खड़ी देखी जब और अंदर जाकर देखा तो दरोगा जी खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़े मिले। जिसकी सूचना चौकीदार ने थाना पुलिस को दी।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसपी सुशील घुले, एएसपी डॉ पवित्र मोहन त्रिपाठी, एसडीएम शिवकुमार सिंह, व सीओ गावेंद्र पाल गौतम इंस्पेक्टर मनोज कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी भी वहां पहुंच गए। परिजनों को सूचना देदी गई है।


सिपाही फाँसी के फंदे पर झूला………..



आगरा……….


उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों की आत्महत्या के मामले थम नहीं रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आगरा जिले से सामने सामने आया है। जहां यूपी पुलिस के एक सिपाही ने थाने के पास बने अपने कमरे में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार की सुबह उसका शव कमरे में लटका हुआ मिला सूचना मिलने पर एसपी देहात और सीओ अछनेरा पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।


क्या है पूरा मामला…………


प्राप्त जानकारी के अनुसार आत्महत्या करने वाले सिपाही का नाम जितेंद्र था, वो अलीगढ़ के रहने वाले थे। जितेंद्र आगरा जिले के थाना कागारौल में हेड मोहर्रिर के पद पर तैनात थे। दरअसल, जितेंद्र 6 महीने पहले भी आत्महत्या करने की कोशिश कर चुका था। उस समय जांच में पारिवारिक विवाद की बात सामने आई थी जितेंद्र थाने के पास ही बने कमरे में रहता था, उसने रविवार रात को फांसी लगा ली। जिसकी जानकारी सोमवार की सुबह हुई पुलिस ने परिजनों को सूचना भेज दी है, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

क्राइम ब्रांच ने मोस्ट वांटेड लिस्टेड गुंडे की जन्मदिन पार्टी पर दबिश दी,अवैध हथियारों के साथ बदमाश गिरफ्तार

बता दें कि मोस्ट वांटेड जुबेर मौलाना पर 80 से ज्यादा मामले दर्ज पुलिस के अनुसार यह पार्टी जुबेर मौलाना के जन्मदिन की थी।...

Recent Comments

error: Content is protected !!