Home Breaking News फसल उजड़ता देख महिला किसान ने,खुद को आग लगाई,कांग्रेस ने निशाना साधा

फसल उजड़ता देख महिला किसान ने,खुद को आग लगाई,कांग्रेस ने निशाना साधा

देवास/मध्यप्रदेश……….

मध्य प्रदेश के देवास में पुलिस टीम के सामने ही एक दिल दहलाने वाली घटना हो गई. देवास के पास ही सतवास में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस व राजस्व की टीम के सामने ही एक महिला ने आत्मदाह की कोशिश की। महिला ने खुद को आग लगा लिया इसके बाद पुलिस व प्रशासन की टीम ने आनन फानन में आग बुझाई और महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि महिला करीब 20 प्रतिशत झुलस गई है। महिला को इलाज के लिए इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है। महिला को बचाते समय प्रशासन की टीम को भी चोट लगी है।
बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाने गई राजस्व और पुलिस विभाग की टीम पर करीब दर्जनभर लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में पटवारी किशोर चावरे के कान में गंभीर चोट आई है। इस घटना में राजस्व निरीक्षक राजेंद्र धुर्वे व पटवारी दिलीप जाट को भी चोट आई है मामले में पुलिस ने बीते मंगलवार देर रात 11 बजे शासकीय कार्य में बाधा, बलवा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला…………..

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के देवास जिले के सतवास में प्रशासन की कार्रवाई रोकने के लिए महिला किसान ने खुद को आग लगा ली। प्रशासन की टीम जेसीबी लेकर अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। खेत में सोयाबीन की फसल लगी थी।
महिला और उसके परिजन कार्रवाई का विरोध कर रहे थे, लेकिन जेसीबी फसल को उजाड़ने लगा। फसल नष्ट होते देख महिला ने पहले तो अपने ऊपर पेट्रोल डाला उसके बाद प्रशासन के सामने पहुंचकर माचिस की तीली से अपने आप को आग के हवाले कर दिया। महिला के पति का आरोप है की उसकी पत्नी सावरा बी ने खड़ी फसल को बर्वाद ना करने का बार बार प्रशासन से अनुरोध किया पर किसी ने एक नहीं सुनी।

वीडियो वायरल होने के बाद सियासत शुरू………….

महिला के आत्मदाह का वीडियो वायरल होने के बाद सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस ने इस मामले में ट्वीट कर कहा की शिवराज का जंगलराज, सरकार की प्रताड़ना से तंग आकर आग लगाई; देवास ज़िले के सतवास में खड़ी फसल पर जेसीबी चलवाने के शिवराज के फ़ैसले का विरोध करते हुये एक बेबस महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया। शिवराज जी, महामारी और मौत के बीच तो कम से कम जनता को मत मारो..! “शवराज चरम पर है”

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर निशाना साधा…………

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री ने भी इस मामले में ट्वीट कर शिवराज सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा बेहद दुःखद तस्वीर, जो खुद को मामा कहलवाते है , उनके राज में आज एक बहन खुद को आग के हवाले कर रही है। देवास ज़िले के सतवास में खड़ी फसल पर जेसीबी चलवाने का विरोध करते हुए एक बेबस महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

एक्सीलेंस इन इंवेस्टीगेशन पदकों की घोषणा,CBI,एमपी,महाराष्ट्र के पुलिस अधिकारियों ने बाजी मारी,पूरी लिस्ट देखें

बता दें कि राजधानी भोपाल के बागसेवनिया थाने में पदस्थ संजीव कुमार चौकसे को भी इस मेडल से सम्मानित किया गया है। 2015 सिविल...

डकैती की योजना बना रहे 6 हथियार बंद बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

बता दें कि जिले की डबरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। डबरा पुलिस ने डकैती की योजना को विफल करते हुए 6...

क्राइम ब्रांच ने फरार चल रहे 25 हज़ार के इनामी पांच बदमाशों को धर दबोचा

ग्वालियर/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में क्राइम ब्रांच के हाथ बड़ी सफलता लगी है। क्राइम ब्रांच ने आज अलग-अलग मामलों में फरार चल रहे 5-5...

एसपी को सांप ने काटा,जूते में छुपकर बैठा जहरीला साँप

बता दें कि बारिश के मौसम में अक्सर सांप के छोटे छोटे बच्चे घरों में आ जाते हैं और जूतों, अलमारियों या अन्य जगहों...

Recent Comments

error: Content is protected !!