Home News Headlines लोकायुक्त पुलिस ने 54 हजार की रिश्वत लेते हुए,सब इंजीनियर राजेंद्र मेश्राम...

लोकायुक्त पुलिस ने 54 हजार की रिश्वत लेते हुए,सब इंजीनियर राजेंद्र मेश्राम को रंगे हाथों धरा

बता दें कि लोकायुक्त DSP दिलीप झारवड़े ने बताया कि आवेदक की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में विभाग के ईई और एसडीओ का नाम आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।



बालाघाट/मध्यप्रदेश………….


जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने वैनगंगा सिंचाई संभाग बालाघाट के उपयंत्री राजेन्द्र मेश्राम को 54 हजार रूपये रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।


क्या है मामला………….


कायदी निवासी शिकायतकर्ता शेख जलाल खान ने बताया कि वैनगंगा संभाग अंतर्गत लालबर्रा के चंद्रपुरी में चेन क्रमांक 1115 में 29 लाख रुपए की लागत से पुलिया का निर्माण किया है, जिसका निर्माण पूरा हो गया है। उस निर्माण की अंतिम बिल लगभग 5.50 लाख के भुगतान के ऐवज में उपयंत्री ने 54 हजार रुपए की मांग की थी। जिससे ठेकेदार काम करने के बावजूद भुगतान नहीं होने और भुगतान के ऐवज में रुपए मांगने से परेशान था। ठेकेदार ने इसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त पुलिस को की थी।

वैनगंगा डिवीजन कार्यपालन यंत्री कार्यालय में रंगेहाथ रिश्वत लेते पकड़ाए विभागीय उपयंत्री राजेन्द्र मेश्राम से रिश्वत की रकम बरामद करने के बाद लोकायुक्त पुलिस उपयंत्री राजेन्द्र मेश्राम को लेकर घर पहुंची और वहां भी लोकायुक्त पुलिस ने कई दस्तावेज खंगाले। इस मामले में लोकायुक्त पुलिस डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया कि शिकायतकर्ता की शिकायत में लोकायुक्त पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई है। जिसमें उपयंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। शेख जलाल ने बताया कि इस पूरे मामले में विभाग के EE और SDO भी शामिल हैं क्योंकि रिश्वत मांगने की बात उनको भी बताई गई थी, लेकिन उन्होंने भी बिना रिश्वत के बिल नहीं निकाला।


इनका कहना…………


वैनगंगा संभाग के उपयंत्री ने विलेज रोड के निर्माण के लिए ठेकेदार से 54 हजार रुपए की मांग की थी। जिसकी शिकायत के बाद उपयंत्री को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया है। उपयंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।


-दिलीप झरवड़े, डीएसपी, लोकायुक्त पुलिस।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोकायुक्त ने तहसीलदार को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा

बता दे कि मध्यप्रदेश में लगातार रिश्वत के मामले सामने आ रहे है। हाल ही में सागर (Sagar) में मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड...

बड़ी कामयाबी:क्राइम ब्रांच ने 2 करोड़ 10 लाख की स्मैक के साथ,8 अंतर्राज्यीय तस्कर दबोचे

बता दें कि ये लोग उत्तर प्रदेश के इटावा और मैनपुरी से स्मैक ला रहे थे, फिलहाल मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है,...

खुद के बुने जाल में फंसे दोनों टीआइ,कानून हाथ में लेना भारी पड़ा,एक लाइन अटैच दूसरा सस्पेंड

बता दें कि टीआई दतिया रत्नेश को नियम अनुसार कंपू थाने में शिकायत दर्ज करा आरोपी को कंपू पुलिस सौपना चाहिए था। लेकिन बिना...

बदमाशों ने दतिया में पदस्थ टीआई का मोबाइल लूटा,SP ने कंपू थाना प्रभारी को लाइन में बैठाया

ग्वालियर/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में बदमाशों के हौंसले इतने बुलंद है कि पुलिस अफसरों को भी निशाना बनाने से नही चूक रहें हैं। दरअसल,कंपू...
error: Content is protected !!