Home News Headlines पालीवाल हॉस्पिटल कांड:कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे व उनके भाई सहित 25 पर...

पालीवाल हॉस्पिटल कांड:कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे व उनके भाई सहित 25 पर मुकदमा दर्ज

भोपाल/मध्यप्रदेश………


हाल ही में विवादों में रहे कांग्रेस विधायक की मुसीबतें कम होने का नाम नही ले रही है। पत्रकारिता की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगने के बाद सुर्खियों में आए विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ गोविंदपुरा पुलिस ने अस्पताल कर्मचारियों को धमकी, अपराधिक नीयत से विधि विरुद्ध हुजूम बनाकर जमा होना, रास्ता रोकना समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

पुलिस ने मामले में हेमंत के साथ उनके भाई योगेश कटारे, त्रिलोकी कटारे समेत 20-25 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया है। फिलहाल, किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। गोविंदपुरा थाना प्रभारी सतेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि आइएसबीटी के पास संचालित पॉलीवाल अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. जेपी पालीवाल की शिकायत पर कटारे बंधुओं समेत अन्य पर अपराध दर्ज किया है।


क्या था मामला………


शुक्रवार को अस्पताल के किराए को लेकर योगेश कटारे अपने 20-25 गुंडों को लेकर पालीवाल अस्पताल को बंधक बना लिया था। डाक्टर, कर्मचारियों को धमकाते हुए मरीजों को इलाज से रोक दिया था। वहीं, मरीजों को रोकने पेट्रोल से भरे दो टैंकर अस्पताल के गेट पर अड़ा दिए थे। करीब दो घंटे तक कटारे के गुंडों ने अस्पताल को बंधक बनाकर रखा। इस दौरान कई मरीजों का उपचार नहीं हो सका। वहीं, अधिकतर मरीजों को अस्पताल के बाहर से लौटना पड़ा। घटना के दौरान अस्पताल में करीब 35 मरीज एडमिट थे, जिनमें 15 का आइसीयू में उपचार चल रहा है। पालीवाल का आरोप है कि कटारे के लोग आइसीयू, एक्सरे कक्ष, सोनोग्राफी, पैथोलॉजी लैब समेत अन्य कक्ष में बैठ गए। वहां से कर्मचारियों को बाहर भगा दिया। कर्मचारियों को धमकी दी गई कि अस्पताल में अब दिखे तो ठीक नहीं होगा।


किराए को लेकर विवाद……..


जिस भवन में अस्पताल संचालित है, वह कटारे परिवार की है। डॉ. पालीवाल ने बताया कि अगस्त 2015 से अगस्त 2018 तक बिल्डिंग उन्होंने 14 लाख रुपए हर माह के किराए पर ली थी। इसका 48 लाख रुपए एडवांस जमा है। पालीवाल ने बताया कि पिछले पांच माह से किराया नहीं दिया है। इस पर कटारे ने उन्हें 2.11 करोड़ रुपए की रिकवरी नोटिस दिया था। जबकि उन्होंने कटारे से मिलकर बोला था कि एडवांस की रकम से किराया काट लें। अगले माह से किराया देंगे। हर माह की 7 तारीख को किराया देना था, लेकिन 6 को ही कटारे के लोग आ धमके।


CCTV कैमरे से आरोपियों की पहचान………


पुलिस अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से अज्ञात आरोपियों की शिनाख्त कर रही है। पुलिस ने अभी तीन लोगों की शिनाख्त कर चुकी है। विधायक कटारे पर आरोप है कि वे शुक्रवार दोपहर पालीवाल अस्पताल पहुंचकर डॉक्टर की केबिन में धमकाने की नियति से पहुंचे। इससे पहले उनके भाई योगेश कटारे अपने 20-25 गुर्गों के साथ अस्पताल को दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा था।


इनका कहना………


विधायक हेमंत कटारे, त्रिलोक कटारे व योगेश कटारे के खिलाफ बलवा, सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है। डाक्टर पालीवाल द्वारा दिए आवेदन के आधार पर प्रकरण दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच  के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।


— राहुल कुमार लोढ़ा, एसपी साउथ भोपाल।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बड़ी कामयाबी:अंतर्राज्यीय हाईवे डकैती गिरोह का पर्दाफाश,15 करोड़ से अधिक के मोबाइल फोन जप्त

♠पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लूट का बड़ा खुलासा किया है, पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 करोड़ के मोबाइल फोन बरामद किए हैं।...

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

Recent Comments

error: Content is protected !!