Home News Headlines किसान आंदोलन के मद्देनजर प्रदेश में हाईअलर्ट जारी,रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टियाँ

किसान आंदोलन के मद्देनजर प्रदेश में हाईअलर्ट जारी,रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टियाँ

“6 जून 2017 में मंदसौर में हुए गोलीकांड में मारे गए किसानों को 6 जून को देशभर में श्रद्धांजलि दी जाएगी मंदसौर के हाटपीपल्या में बड़ा आयोजन होगा 5 जून को धिक्कार दिवस मनाया जाएगा 10 जून को भारत बंद किया जाएगा”



भोपाल/मध्यप्रदेश……


सरकार के खिलाफ किसानों का बढ़ता आक्रोश एक बड़े आंदोलन के संकेत दे रहा है। प्रदेश में पिछले साल जून में हुए किसान आंदोलन ने सरकार की नींद उड़ा दी थी मंदसौर गोलीकांड के बाद लगे आरोपों से सरकार अभी तक नहीं उभर पाई है, वहीं एक बार फिर मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर किसान आंदोलन होने जा रहा है पिछली बार पुलिस का इंटेलिजेंस आंदोलन को भांपने में फैल रहा था, लेकिन इस बार समय से पहले ही पुलिस अलर्ट हो गई है पुलिस मुख्यालय ने किसान आंदोलन को लेकर प्रदेश भर में पुलिस को अलर्ट कर दिया है। एक दर्जन जिले इसमें संवेदनशील माने गए है। इनके पुलिस अधीक्षकों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। यहां पर अफसरों को अतिरिक्त चौकसी बतरने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस कर्मचारी-अधिकारियों के अवकाश पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। सभी जिलों में अलर्ट रहने को कहा गया है। वहीं किसान आंदोलन से सरकार की भी चिंता बढ़ गयी है, क्योंकि सरकार बनाने और बिगाड़ने में किसान अहम भूमिका निभाते है और चुनाव के मुहाने पर हो रहे इस आंदोलन से भाजपा का खेल बिगड़ सकता है, जिसके लिए सरकार किसानों की नाराजगी दूर करने हर कोशिश में जुट गई है, किसानों को मनाने की भी कोशिश की जा रही है।


संवेदनशील जिलों में हाईअलर्ट जारी……


इस आंदोलन में 90 किसान संगठन शामिल हैं। आंदोलन के दौरान हिंसा भड़कने की चिंता ने सरकार और पुलिस की नींद उड़ा दी है। किसान आंदोलन में अब तक मंदसौर, नीमच, इंदौर, धार, उज्जैन, देवास, शुजालपुर, आगर-मालवा, रतलाम, खंडवा, खरगौन जिले को ही संवेदनशील माना जा रहा था, लेकिन किसान नेताओं की सक्रियता इन जिलों के साथ ही भोपाल, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, रायसेन, जिलों में भी बढ़ी है। किसान नेता लगातार जिलों में बैठक कर किसानों को आंदोलन की रूपरेखा समझा रहे हैं, इस इनपुट के बाद पुलिस भी अलर्ट हो गई है।


देशव्यापी होगा आंदोलन…….


सरकार के खिलाफ किसानों का बढ़ता आक्रोश एक बड़े आंदोलन के संकेत दे रहा है। सरकार ने आदेश दिया है जो भी किसानों को उकसाने और भड़काने की कोशिश करेगा उससे सख्ती से निपटा जाएगा। कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन का कहना है किसानों को भड़काने का काम कांग्रेस कर रही है। प्रदेश में अमन और शांति खराब करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि प्रदेश में किसानों का आंदोलन एक जून से शुरू होगा|  इस बार आंदोलन का स्वरूप बदला हुआ देखने को मिलेगा। आंदोलन के दौरान किसान दूध, फल, सब्जियां और फसलें बेचने के लिए गांव से बाहर नहीं जाएंगे और न ही व्यापारियों को गांव में खरीदने घुसने देंगे। यह आंदोलन देश व्यापी होगा।


मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर कांग्रेस का चुनावी आगाज……


चुनावी साल होने की वजह से कांग्रेस भी किसानों की नाराजगी का पूरा लाभ उठाने की कोशिश में है, इसके लिए मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर कांग्रेस एक बड़ी सभा करने वाली है। जिसमे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी वरिष्ठ नेता एक साथ मंच पर दिखाई देंगे और किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरेंगे। यहीं से प्रदेश में कांग्रेस का चुनावी शंखनाद होगा। कांग्रेस की सभा और किसान आंदोलन एक साथ होने से भी सरकार की मुश्किल बढ़ गई है जिसको लेकर भाजपा अब रणनीति बनाने में जुट गई है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बड़ी कामयाबी:अंतर्राज्यीय हाईवे डकैती गिरोह का पर्दाफाश,15 करोड़ से अधिक के मोबाइल फोन जप्त

♠पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लूट का बड़ा खुलासा किया है, पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 करोड़ के मोबाइल फोन बरामद किए हैं।...

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

Recent Comments

error: Content is protected !!