Home News Headlines खनन माफियाओं का आतंक:प्रशासनिक टीम पर प्राण घातक हमला,तहसीलदार,DSP सहित तीन पटवारी...

खनन माफियाओं का आतंक:प्रशासनिक टीम पर प्राण घातक हमला,तहसीलदार,DSP सहित तीन पटवारी घायल

“बता दें कि खनिज माफिया के हमले में गंभीर रूप से घायल पटवारी हरीश गुप्ता को जिला अस्पताल में उपचार के बाद मंगलवार की सुबह नागपुर के अस्पताल रेफर कर दिया गया है घायल वाहन चालक और अन्य का उपचार शाहपुर अस्पताल में किया जा रहा है”



बैतूल/मध्यप्रदेश……………..


शाहपुर तहसील के अंतर्गत आने वाली गुवाड़ी रेत खदान में अवैध खनन की सूचना पर सोमवार की रात पहुंची पुलिस और राजस्व विभाग की टीम पर रेत खनन में लगे मजदूरों, डंपर चालकों ने लाठियों के साथ हमला कर जमकर पथराव कर दिया। इस हमले में डीएसपी, तहसीलदार समेत 3 पटवारियों और वाहन चालक को गंभीर चोट आईं। मौके पर उग्र हुए खनन माफिया ने तहसीलदार और डीएसपी के सरकारी वाहनों में भी जमकर तोड़फोड़ कर दी। सूचना मिलने के बाद शाहपुर थाना से बल मौके पर पहुंचा और सभी को शाहपुर अस्पताल लाया गया। गंभीर रूप से घायल एक पटवारी हरीश गुप्ता का प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने मामले में 35 नामजद लोगों के साथ अन्य पर धारा 147, 148, 149, 307, 294, 506, 353, 186, 188, 332, 336, 427 और 109 के तहत मामला दर्ज कर 14 को गिरफ्तार कर लिया है।


गम्भीर रूप से घायल पटवारी व खून से सनी पुलिसकर्मी की वर्दी


क्या है पूरा मामला……………..


प्राप्त जानकारी के अनुसार,शाहपुर के ढोढरामऊ गांव में तवा नदी पर शिवा कार्पोरेशन की गुवाड़ी रेत खदान में अवैध रूप से खनन की सूचना मिलने पर तहसीलदार नरेंद्र सिंह ठाकुर, वाहन चालक गोलू भोपते, पटवारी हरीश गुप्ता, इमरतलाल धुर्वे, रामस्वरूप नवड़े, थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी देवनारायण यादव तीन आरक्षकों के साथ सोमवार की रात गुवाड़ी रेत खदान पहुंचे। मौके पर 3 डंपर अवैध रूप से रेत का परिवहन करते मिले जिन्हें पकड़कर भौंरा चौकी प्रभारी और स्टाफ के साथ तहसील कार्यालय भेजा। इसके बाद जब खदान में आगे देखा तो लगभग 15 डंपर और दिखाई दिए जिस पर तहसीलदार श्री ठाकुर ने उनके चालकों से पूछताछ शुरू की इसी दौरान बहस हो गई और गांव के मजदूरों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव के साथ ही लाठियां लेकर भी कुछ लोग मौके पर पहुंच गए। पथराव होने से पटवारी हरीश गुप्ता, वाहन चालक भीष्म गोलू भोपते, रामस्वरूप नवड़े और इमरतलाल धुर्वे को चोट आई। सूचना मिलते ही आसपास के थाना क्षेत्रों से पुलिस बल के साथ बैतूल से एएसपी श्रृद्धा जोशी और वज्र वाहन मौके पर पहुंचा एवं हमला करने वालों की सरगर्मी से तलाश शुरू की गई।


इनकी हुई गिरफ्तारी…………….


घटना पर तैनात पुलिस बल व छतिग्रस्त वाहन


शाहपुर थाना प्रभारी देवनारायण यादव ने बताया कि इस मामले में 35 नामजद में से 14 को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें प्रभात पिता पंचम तुमडाम 21 वर्ष, अनिल पिता शंकर धुर्वे 28 वर्ष, रामसिंह पिता परमानंद परते 35 वर्ष, अंकेश पिता संभल तोमर उम्र 21 वर्ष, रणवीर पिता बिरजू कुमरे 21 वर्ष निवासी बुड़की, संतराम पिता राजू इवने 21 वर्ष, निवासी दौड़ी, सुरेश पिता मन्नाू धुर्वे 30 वर्ष, शीतल पिता श्यामू परते 26 वर्ष, रामविलास पिता बलमत परते 30 वर्ष, बबलू पिता परमानंद परते 30 वर्ष, सुरेश पिता टूगनु कवड़े 27 वर्ष, बृजेश पिता रंजीत धुर्वे 28 वर्ष, निवासी गुरगुंदा, रमेश पिता बेकटी उपनारे 32 वर्ष निवासी आठनेर, ओम प्रकाश पिता सौरभ चंद चौरे 40 साल निवासी परमंडल मुलताई को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था, जहां से सभी को जेल भेज दिया। श्री यादव ने बताया कि जांच में खदान के जो भी कर्मचारी शामिल पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।


जोरों पर चल रहा था अवैध खनन…………….


मंगलवार को राजस्व और खनिज विभाग की टीम ने गुवाड़ी रेत खदान पहुंचकर एक बार फिर से नपाई की और उसमें पाया गया है कि स्वीकृत क्षेत्र के बाहर रेत का खनन किया गया है। खनिज विभाग द्वारा प्रकरण बनाया जा रहा है। देर रात पुलिस ने खदान और रास्ते में खड़े 8 डंपरों को जब्त किया है जिनके प्रकरण बनाकर खनिज विभाग को भेजे जा रहे हैं। इस मामले में खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला का कहना है कि मौके पर जांच कर ली गई है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

क्राइम ब्रांच ने मोस्ट वांटेड लिस्टेड गुंडे की जन्मदिन पार्टी पर दबिश दी,अवैध हथियारों के साथ बदमाश गिरफ्तार

बता दें कि मोस्ट वांटेड जुबेर मौलाना पर 80 से ज्यादा मामले दर्ज पुलिस के अनुसार यह पार्टी जुबेर मौलाना के जन्मदिन की थी।...

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी,दलबदलुओं पर भरोसा जताया

बता दें कि मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट...

Recent Comments

error: Content is protected !!