Home News Headlines विनम्र श्रद्धांजलि:हंदवाड़ा एनकाउंटर में 5 जवान शहीद,रक्षामंत्री बोले,हम उनकी बहादुरी और बलिदान...

विनम्र श्रद्धांजलि:हंदवाड़ा एनकाउंटर में 5 जवान शहीद,रक्षामंत्री बोले,हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे

“बता दें कि कर्नल आशुतोष को कश्मीर में बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक मिल चुका था कश्मीर में जांबाजी दिखाने वाले श्रेष्ठ कमांडिंग ऑफिसर्स में उनकी गिनती थी”



कुपवाड़ा/जम्मू-कश्मीर………..


जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो बड़े अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए हैं। शहीदों में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं। मुठभेड़ में 2 आतंकियों को भी सेना के जवानों ने मार गिराया।


क्या है पूरा मामला……………….


दरअसल यहां सेना को खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकियों ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चांजमुला स्थित एक घर में कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया है। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और आर्मी के जवानों द्वारा बंधकों को छुड़ाने के लिए संयुक्त ऑपरेशन चलाया गया। इस टीम में आर्मी के 5 जवानों के साथ-साथ जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों ने भी हिस्सा लिया। इन जवानों ने सभी बंधक बने नागरिकों को वहां से छुड़ा लिया। लेकिन इस ऑपरेशन में एक कर्नल, मेजर दो सेना के जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने जवानों पर भारी गोलीबारी की। जिसके जवाब में जवानों ने 2 आतंकियों को ढेर कर बंधक बने लोगों को छुड़ा लिया।

बताया जा रहा है कि शनिवार से ही यह ऑपरेशन चल रहा था। रविवार की सुबह इन जवानों के शहीद होने की खबर सामने आई है। शहीदों में 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल हैं। कर्नल आशुतोष को कश्मीर में बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक मिल चुका था। बता दें कि कश्मीर में जांबाजी दिखाने वाले श्रेष्ठ कमांडिंग ऑफिसर्स में उनकी गिनती थी।


अपनी बहादुरी के लिए जाने जाते थे कर्नल आशुतोष शर्मा……………



कर्नल आशुतोष शर्मा को दो बार उनकी बहादुरी के लिए सेना मैडल प्रदान किया गया है। वह कश्मीर घाटी में बतौर मेजर भी अपनी सेवाएं प्रदान कर चुके हैं।  सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग आफिसर कर्नल आशुतोष ने एक बार उत्तरी कश्मीर में  ग्रेनेड हमला करने आए आतंकी के बिल्कुल नजदीक से मार गिराया था। उस आतंकी ने अपने कपड़ों में ग्रेनेड छिपा रखा था। कर्नल आशुतोष खुद अपने जवानों के एक दस्ते के साथ सड़क पर मौजूद थे। उन्होंने आतंकी को जैसे ही ग्रेनेड निकाल फेंकने का प्रयास करते देखा,उन्होंने चीते की फर्ती दिखाते हुए उसेमार गिराया था। उत्तरप्रदेश में बुलंदशहर के रहने वाले शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा उनकी 12 वर्षीय बेटी है।


रक्षा मंत्री बोले- हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे………….



राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि हंदवाड़ा में हमारे जवानों और सुरक्षाकर्मियों को खोना बेहद दर्दनाक है। उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई में अद्वितीय साहस दिखाया और देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए। हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे। उन्होंने कहा कि मैं सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जो शहीद हुए हैं। मेरी संवेदना उन परिवारों के लिए है जिन्होंने आज अपने प्रियजनों को खो दिया है। भारत इन बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। 


सेना का सर्च ऑपरेशन जारी……………


इसके अलावा इलाके में भी सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है गाड़ियों की मूवमेंट रोक दी गई है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में घाटी में आतंकी गतिविधियों में तेजी देखने को मिली है। इसके अलावा नियंत्रण रेखा पर भी पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ रहा है।


नंबर वन पुलिस डॉटकॉम की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि………….


नंबर वन पुलिस डॉटकॉम (No1police.com) की समस्त टीम आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को अश्रुपूर्ण विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है। एवं ईश्वर से प्रार्थना करता है कि दिवंगत आत्मायों को अपने चरणों में जगह देते हुए उनके परिजनों को ये असीम कष्ट सहने की क्षमता प्रदान करें।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोगों की सेवा करतें हुए कोरोना से शहीद हुए युवा डॉ शुभम उपाध्याय,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि भोपाल में उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता चला गया। परिजन आर्थिक रूप से भी परेशान हो गए। ऐसे में सागर के लोगों...

BIG SALUTE:आरक्षक ने एक साल का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान किया

जांजगीर-चंपा/छत्तीसगढ़। खाकी के आपने कई रंग देखे होंगें पर कुछ अच्छे और कुछ बुरे पर खाकी का ये रंग अनोखा है। लोग इसकी भूरी-भूरी प्रशंसा...

प्यार में धोखा खाए आशिक ने महिला आरक्षक को गोली मारी,फिर खुद के सीने पर फायर ठोका

बता दें कि घटना की सूचना पर इंदौर आईजी योगेश देशमुख भी जिला अस्पताल पंहुचे जहां घायल पल्लवी के स्वास्थ की जानकारी ली साथ...

युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष के ड्राइवर ने खुद को गोली मारी,हालत गम्भीर

बता दें कि शुरुआती जांच में पता चला कि कृष्णकांत का सुबह घर में ही विवाद हुआ था। इसी कारण उसने आत्महत्या करने का...
error: Content is protected !!