Home News Headlines लॉकडाउन में नमाजियों ने पुलिस पर हमला बोल लहूलुहान किया,दो पुलिसकर्मी गंभीर...

लॉकडाउन में नमाजियों ने पुलिस पर हमला बोल लहूलुहान किया,दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल

“बता दें कि एसपी अमरेंद्र प्रसाद ने बताया कि दो सिपाहियों की हालत गंभीर है कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है अभी कुछ और लोगों को भी पकड़ा जाएगा इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी”



कन्नौज/उत्तरप्रदेश……………..


अपने कर्तव्य को निभातें हुए खाकी पर लगे खून के दाग अपनी दास्तां बयाँ कर रहें है। हाँ साहब !!! मैंने ही अपनी जान जोखिम पर रखकर बूख,प्यास,नींद,सुख चैन त्यागकर आपको सुरक्षित रखने का संकल्प लिया है। मैं इस स्वतंत्र देश का सिपाही हूँ साहब!!! आप मेरा खून भी बहाएंगे तो भी में चुप रहूँगा। और फिर भी आपके लिए चौबीसों घंटे सड़कों पर खड़ा रहूँगा। दरअसल,कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार, राज्य सरकार से लेकर धर्मगुरु तक अपील कर रहे हैं कि नमाज के लिए मस्जिद या किसी एक जगह इकट्ठे न हों और अपने-अपने घरों में ही नमाज अता करें। हालांकि कुछ लोगों को इन अपीलों से कोई फर्क नहीं पड़ता। दरअसल,उत्तर प्रदेश के कन्नौज में लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को घर की छत पर सामूहिक नमाज पढ़ी जा रही थी। यह सूचना मिलते ही जब पुलिस वहां पहुंची और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कही तो वहां मौजूद लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इसमें चौकी प्रभारी, एलआईयू सिपाही समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद थाने से पुलिसफोर्स भेजी गई और मामले पर काबू पाया गया। हालांकि, इस बीच पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वाले लोग वहां से भाग निकले। हालांकि, कुछ लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया है जबकि कुछ की तलाश ड्रोन के जरिए भी की जा रही है। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। देश के सभी बड़े धर्मस्थल बंद हैं।


हमलें में घायल पुलिसकर्मी


 


क्या है पूरा घटनाक्रम……………..


प्राप्त जानकारी के अनुसार,मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी गुरुवार को ही अपील की थी कि जुमे की नमाज घरों में रहकर ही पढ़ें। इस पर ज्यादातर लोगों ने अमल भी किया। वहीं, सदर कोतवाली क्षेत्र में काग्जियाल मोहल्ला स्थित साबिर के मकान की छत पर सामूहिक नमाज के लिए 25-30 लोग जुट गए। सूचना मिलते ही हाजी शरीफ चौकी इंचार्ज आनंद पांडेय, एलआईयू सिपाही राजवीर सिंह पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे। नमाज पढ़कर उतर रहे लोगों ने पुलिस से बहस की पुलिसकर्मियों ने नमाज के बाद छत से नीचे उतरने वालों को सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने को कहा तो लोगों ने बहस शुरू कर दी। पुलिस ने जब इस घटना का वीडियो बनाना चाहा तो आरोपियों ने कुल्हाड़ी, फावड़े से हमला कर दिया। पुलिस पर छतों से पथराव किया गया। इसमें चौकी प्रभारी आनंद पांडेय समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। एसपी प्रसाद ने बताया दो सिपाहियों की हालत गंभीर एसडीएम सदर शैलेश कुमार, सीओ सिटी श्रीकांत प्रजापति, एएसपी विनोद कुमार, कोतवाल नागेंद्र पाठक फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।


अस्पताल में इलाज कराते घायल पुलिसकर्मी

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

IPS सचिन अतुलकर को,डीआईजी ग्वालियर का अतिरिक्त प्रभार

भोपाल/मध्यप्रदेश। राज्‍य शासन के गृह विभाग ने भारतीय पुलिस सेवा के 2007 बैच के अधिकारी सचिन अतुलकर सेनानी 7 वीं वाहिनी विसबल,भोपाल को सहायक पुलिस...

बड़ी कामयाबी:अंतर्राज्यीय हाईवे डकैती गिरोह का पर्दाफाश,15 करोड़ से अधिक के मोबाइल फोन जप्त

♠पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लूट का बड़ा खुलासा किया है, पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 करोड़ के मोबाइल फोन बरामद किए हैं।...

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

Recent Comments

error: Content is protected !!