Home News Headlines लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत कर पुजारी को बेरहमी से पीटने वाला...

लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत कर पुजारी को बेरहमी से पीटने वाला टीआई लाइन अटैच,कांग्रेस ने निशाना साधा

“बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो का संज्ञान लेते हुए रीवा रेंज के आईजी चंचल शेखर ने सिविल लाइन थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा को लाइन अटैच कर दिया गया है, जिसके बाद मामले की जांच की जा रही है”



रीवा/मध्यप्रदेश………….


मध्यप्रदेश के रीवा जिले के पद्मधर कॉलोनी स्थित काली माता मंदिर के पुजारी के साथ पुलिस द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है। जहां मंदिर में घुसकर पुलिस ने पूजन सामग्री को तहस-नहस कर दिया और पुजारी की बेरहमी से पिटाई कर दी। रामनवमी के चलते शयन आरती के लिए पुजारी वहां मौजूद थे। तभी पास के ही मोहल्ले से कुछ लोग वहां पूजा करने पहुंच गए।

भीड़ एकत्रित होने की सूचना पुलिस को मिल गई। जिसके बाद थाना प्रभारी सिविल लाइन राजकुमार मिश्रा,अपने पुलिस बल के साथ मंदिर पहुंच गए और मंदिर के पुजारी की बेरहमी से पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि पुलिस मंदिर में जूते पहनकर आई थी।


क्या था पूरा मामला……………….


प्राप्त जानकारी के अनुसार,जिला प्रशासन द्वारा मस्जिद-मंदिर सहित किसी भी स्थान में भीड़ एकत्रित न होने के सख्त निर्देश जारी दिए गए हैं। ऐसे में नवरात्री के चलते रीवा के पद्मधर कालोनी स्थित मां काली के मंदिर में वहां के पुजारी उपेंद्र कुमार पाण्डेय संध्या आरती की तैयारी में जुटे हुए थे। तभी पास के ही दूसरे मोहल्ले के लोग पूजा करने मंदिर पहुंच गए। जिसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी।

खबर मिलते सिविल लाइन थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ मंदिर पहुंच गए। जहां श्रद्धालुओं की भीड़ एकत्रित देख पहले तो उन्हें खदेड़ दिया। इसके बाद वहां मौजूद पुजारी की डंडे की बेरहमी से पिटाई कर दी और मंदिर में रखा पूजा का सामान बिखेर दिया। इस मामले में जब मंदिर के पुजारी ने बताया कि थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ पहुंचे और उनके साथ बेरहमी से मारपीट की, जिसकी वजह से उनके शरीर में गंभीर घाव के निशान भी मौजूद है।


टीआई की कार्यशैली से ईमानदार एसपी पर लग रहे थे आरोप…………….


थाना प्रभारी के इस कृत्य से जहाँ एक ओर ईमानदार व बेदाग एसपी आबिद खान पर धर्म विशेष को लेकर आरोप लग रहे थे वहीं दूसरी ओर सामाजिक सद्भावना बिगड़ती दिख रही थी। इसके बाद थाना प्रभारी के इस कृत्य की शिकायत ट्वीट एवं पत्राचार के माध्यम से सीधे सीएम शिवराज सिंह चौहान, पुलिस मुख्यालय समेत पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला से भी की गई थी, जिसके बाद आईजी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टीआई को लाइन अटैच कर दिया है।


सोशल मीडिया पर वायरल फ़ोटो से टीआई के खिलाफ लोगों में आक्रोश पनपा…………..



बता दें कि किसी ने उनकी फोटो क्लिक कर सोशल मीडिया पर डाल दी थी। जैसे ही फोटो वायरल हुई लोगों में आक्रोश बढ़ गया था। सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक टीआई के रवैये की निंदा की जानी लगी थी। इतना ही नही वह देवी मंदिर परिसर में जूते पहनकर घुस गए थे और पूजा की सामग्री को भी फेंक दिया था। अब शिवपूजन विशेन नए सिविल लाइन के नए थाना प्रभारी होंगे। हैरानी की बात ये है कि राजकुमार मिश्रा का तबादला पहले ही हो चुका था,बावजूद इसके वह रीवा में ही सेवा दे रहे थे।


पूर्व मंत्री ने ट्वीट कर पुलिस के व्यवहार की निंदा की…………..



पुजारी की पिटाई की तश्वीरें वायरल होने के बाद लोग पुलिस की कार्यशैली में सवाल खड़े करने लगे , रीवा विधायक एवं पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने भी ट्विटर पर ट्वीट करते हुए इस घटना को पुलिस द्वारा किया गया अमानवीय व्यवहार बताया और कहा कि पुलिस को आमजन विशेषकर बुजुर्गों से नर्मी एवं आदरपूर्वक पेश आना चाहिए। उन्होंने इसको लेकर उच्चाधिकारियों से भी बात करने की बात कही।


कांग्रेस ने भी ट्वीट कर निशाना साधा…………..


मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी ट्वीट करते हुए लिखा।


Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

IPS सचिन अतुलकर को,डीआईजी ग्वालियर का अतिरिक्त प्रभार

भोपाल/मध्यप्रदेश। राज्‍य शासन के गृह विभाग ने भारतीय पुलिस सेवा के 2007 बैच के अधिकारी सचिन अतुलकर सेनानी 7 वीं वाहिनी विसबल,भोपाल को सहायक पुलिस...

बड़ी कामयाबी:अंतर्राज्यीय हाईवे डकैती गिरोह का पर्दाफाश,15 करोड़ से अधिक के मोबाइल फोन जप्त

♠पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लूट का बड़ा खुलासा किया है, पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 करोड़ के मोबाइल फोन बरामद किए हैं।...

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

Recent Comments

error: Content is protected !!