Home News Headlines VIDEO:कोरोना की जंग में बच्चों ने तोड़ दी अपनी गुल्लक,गरीबों को खाना...

VIDEO:कोरोना की जंग में बच्चों ने तोड़ दी अपनी गुल्लक,गरीबों को खाना खिलाने के लिए पुलिस को सौंपे रुपए

नीमच/मध्यप्रदेश……………


कहतें हैं बच्चे देश का भविष्य होतें हैं। और जिस देश में ऐसे बच्चें हों वहाँ राष्ट्र का भविष्य उज्ज्वल है। ऐसे में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरा देश एकजुट होकर सरकार का साथ दे रहा है। जिससे जैसी मदद करते बन रही है वो उस तरह मदद कर रहा है। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में दो नन्हे बच्चों ने कुछ ऐसा किया, जिससे हर कहीं उनकी तारीफ की जा रही है। दोनों मासूम बच्चों ने सबका दिल जीत लिया है।

सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो काफी वायरल किया जा रहा है। इन बच्चों ने अपनी बचत से निकाल सारे पैसे पुलिस स्टेशन में यह कह कर दे दिए कि कोरोना के कारण में जिन लोगों को भी परेशानी हो रही है हम उनकी मदद करना चाहते हैं।


पिता ने किया बच्चों को प्रेरित……………


बच्चों ने बताया कि उनके पिता उन्हें जो पॉकेट मनी देते थे। वो गुल्लक में एकत्रित कर लेते थे। अब पिता ने ही उन्हें बताया कि देशभर में कोरोना वायरस का खौफ चल रहा है। लॉकडाउन है और कई मजदूरों के सामने पेट भरने की नौबत आ गई है। ऐसे में बच्चों ने अपना गुल्लक तोड़कर राशि दान करने का फैसला किया।


क्या है पूरा मामला……………..


प्राप्त जानकारी के अनुसार,दोनों बच्चों ने साइकिल खरीदने के लिए अपने गुल्लक में पैसे जमा किए थे। दोनों बच्चे अपने गुल्लक तोड़कर पैसे लेकर पुलिस चौकी पहुंचे। वहां पुलिसवालों से कहा कि ये पैसे हमें कोरोना वायरस की वजह भूखे रहे लोगों के लिए देना है। दोनों कंजार्डा पुलिस चौकी के खेलड़ी गांव के रहने वाले हैं। थाने में मौजूद इंस्पेक्टर कहता रहा है कि ये पैसे आप मत दो, आपके हिस्से की राशि मैं दे दूंगा। लेकिन दोनों बच्चों ने कहा कि नहीं मैं खुद ही अपनी राशि दूंगा। बच्चे का नाम केशव परिहार है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इन बच्चों की तारीफ की है।


पीएम की अपील का असर………………


पीएम मोदी की अपील के बाद हर इंसान इस महायज्ञ में आहूति देना चाहता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करें। यह राहत कोष भविष्य में मौजूदा संकट जैसी स्थिति से निपटने में काम में लाया जाएगा। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि लिंक में राहत कोष से जुड़ी सारी जानकारी है। यह राहत कोष छोट-छोटे दान भी स्वीकार करता है। पीएम मोदी ने कहा कि यह राहत कोष आपदा प्रबंधन की क्षमता को मजबूत करेगा और नागरिकों को सुरक्षा को लेकर किए जा रहे शोध में काम में लाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने अपील की है कि आइए भारत को एक स्वस्थ देश और आगे आने वाली पीढ़ियों के लिए समृद्ध बनाने में कोई कसर न छोड़ें।


वीडियो देखें…………….


Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोगों की सेवा करतें हुए कोरोना से शहीद हुए युवा डॉ शुभम उपाध्याय,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि भोपाल में उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता चला गया। परिजन आर्थिक रूप से भी परेशान हो गए। ऐसे में सागर के लोगों...

BIG SALUTE:आरक्षक ने एक साल का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान किया

जांजगीर-चंपा/छत्तीसगढ़। खाकी के आपने कई रंग देखे होंगें पर कुछ अच्छे और कुछ बुरे पर खाकी का ये रंग अनोखा है। लोग इसकी भूरी-भूरी प्रशंसा...

प्यार में धोखा खाए आशिक ने महिला आरक्षक को गोली मारी,फिर खुद के सीने पर फायर ठोका

बता दें कि घटना की सूचना पर इंदौर आईजी योगेश देशमुख भी जिला अस्पताल पंहुचे जहां घायल पल्लवी के स्वास्थ की जानकारी ली साथ...

युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष के ड्राइवर ने खुद को गोली मारी,हालत गम्भीर

बता दें कि शुरुआती जांच में पता चला कि कृष्णकांत का सुबह घर में ही विवाद हुआ था। इसी कारण उसने आत्महत्या करने का...
error: Content is protected !!