Home News Headlines VIDEO:ग्वालियर चंबल अंचल में कोरोना की दहशत,दो केस पॉजिटिव मिलें

VIDEO:ग्वालियर चंबल अंचल में कोरोना की दहशत,दो केस पॉजिटिव मिलें

ग्वालियर/शिवपुरी/मप्र……………


देश के बाद अब मध्यप्रदेश में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। कोरोना वायरस के कहर से प्रदेश के करीब 33 जिलों को लॉक डाउन किया गया है। इसी बीच ग्वालियर चंबल संभाग में दो केस पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें एक ग्वालियर में जबकि दूसरा शिवपुरी जिले का है। सीएमएचओ ने इन दोनों ही युवकों में कोरोनावायरस होने की पुष्टि की है। बताया गया है कि एक मरीज शहर के चेतकपुरी का रहने वाला है। जिसकी उम्र करीब 35 साल है। वह कुछ दिन पहले ही खजुराहो घूमने गया था।

वहीं पर विदेशी लोगों के संपर्क में आ गया था। शनिवार को जिला अस्पताल मुरार में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। जबकि दूसरा शिवपुरी जिले में कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज मिला है। वह अबू धाबी मे काम करता था और बीते 10 दिन पूर्व ही दुबई के अबूधाबी से वापस अपने घर आया था। युवक का जिला अस्पताल में सेंपल लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे घर मे आइसोलेशन कमरे में रखने की सलाह देकर अपने कर्तव्य से इतिश्री कर ली थी।


क्या है पूरा मामला……………….


प्राप्त जानकारी के अनुसार,कोरोना वायरस आखिरकार ग्वालियर पहुंच गया। ग्वालियर अंचल में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर हड़कंप मच गया। ग्वालियर और शिवपुरी का एक-एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। युवकों को क्वाइंटाइन वार्ड में इलाज शुरू कर दिया गया है। ग्वालियर में तीन माह पहले ही युवक पत्नी के साथ रहने आया था। वह एक टायर कंपनी में कार्यरत है और खजुराहो कंपनी के काम से गया था। जिस होटल में वह ठहरा था वहां पर कुछ विदेशी लोग भी ठहरे थे।


पत्नी का भी सैंपल लेकर डीआरडीओ जांच के लिए भेजा गया……………


युवक प्रयागराज का रहने वाला है। वर्तमान में

ग्वालियर के चेतकपुरी इलाके में रहने वाला अभिषेक मिश्रा (35) 10 दिन पहले खजुराहो से लौटा था। उसे सर्दी,जुकाम, खांसी और बुखार की परेशानी हुई तो तीन दिन तक उसने शहर के माधव डिस्पेंसरी की ओपीडी में इलाज लिया। जब कोई फायदा नहीं हुआ तो वह जिला अस्पताल पहुंचा। जहां पर उसे आईसोलेशन में भर्ती कर लिया गया।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर चेतकपुरी,विजय नगर, माधव नगर, बंसत विहार के पूरे क्षेत्र को सील कर दिया। इस क्षेत्र में नगर निगम की टीम दवा का छिड़काव कर रही है और कॉलोनी वासियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके साथ ही क्वारंटाइन में रह रही उसकी पत्नी का सैंपल लेकर जांच के लिए डीआरडीओ भेजा गया है।


लापरवाही की हद, दुबई से आया था, सैंपल देने के बाद घर चला आया………..


शिवपुरी के माधवनगर स्थित मुदगल कालोनी के रहने वाले दीपक शर्मा (28) को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। तीन दिन पहले भेजा गया सैंपल पॉजिटिव आते ही जिले भर में हडकंप मच गया। आनन फानन में शहर को कर्फ्यू के हवाले कर दिया गया है। जिले के अन्य स्थानों पर 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा। इस बीच युवक को पॉजिटिव पाए जाने पर जिला अस्पताल की टीम उनके घर पहुंची और जिला अस्पताल लेकर आई।

यहां उसका इलाज किया जा रहा है। युवक 18 मार्च को दुबई से शिवपुरी लौटा था। लेकिन उसने इस बात की जानकारी किसी को नहीं दी। आसपास के लोगों ने जानकारी मिलने के बाद प्रशासन को अवगत कराया था। 21 मार्च को उसका सैंपल लिया गया और उसे अस्पताल में रखा गया, लेकिन वह घर आ गया। इसके बाद वह कई लोगों के संपर्क में आया है। यहां तक की इलाके में पानी के लिए उपलब्ध एक मात्र नलकूप पर दीपक पानी भरने गया था।


दुबई की बात बताने पर पड़ोसियों से झगड़ा………….


पॉजिटिव मिले युवके पड़ोसियों ने कहा कि उन्होंने जिला प्रशासन को बताया था कि सैंपल देने के बाद युवक घर आ गया है। उसने पड़ोेसियों से इस बात पर झगड़ा किया कि उन्होंने दुबई से आने की बात प्रशासन को क्यों बताई। लोगों ने प्रशासन से कहा कि उसे अस्पताल में तब तक रखें जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती, लेकिन न तो उसे अस्पताल ले जाया गया न ही उसे घर में नजरबंद करने के कोई ठोस उपाय किए गए। जिसके नतीजे में इलाके के लोग रिपोर्ट आने के बाद दहशत में हैं।


जिला अस्पताल में बरती गई लापरवाही…………


बताया जा रहा है कि अबूधाबी से लौटने के बाद दीपक शर्मा को 21 मार्च को सैंपल लेने के बाद अस्पताल में भर्ती कर लिया गया था। लेकिन वो शाम को फिर से घर वापस चला गया। घर में लापरवाही से रहने और आस पड़ोस के लोगों से भी वह मिलता रहा। आसपास के लोगों ने जब इसकी शिकायत कलेक्टर से की थी। तब जाकर मंगलवार को उसकी रिपोर्ट आयी तो स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंची। हालांकि दीपक अस्पताल आने में भी आनाकानी कर रहा था। डॉक्टरों का कहना है कि दीपक की रिपोर्ट बॉर्डर लाइन पर है लेकिन हम इसे कोरोना वायरस का संक्रमित मानकर ही चल रहे हैं। आज फिर से सैंपल लिया है। रिपोर्ट आने के बाद ये पता चल सकेगा की कोरोना वायरस किस स्टेज का है।


ग्वालियर मरीज का वीडियो देखें…………..



 

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

क्राइम ब्रांच ने मोस्ट वांटेड लिस्टेड गुंडे की जन्मदिन पार्टी पर दबिश दी,अवैध हथियारों के साथ बदमाश गिरफ्तार

बता दें कि मोस्ट वांटेड जुबेर मौलाना पर 80 से ज्यादा मामले दर्ज पुलिस के अनुसार यह पार्टी जुबेर मौलाना के जन्मदिन की थी।...

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी,दलबदलुओं पर भरोसा जताया

बता दें कि मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट...

Recent Comments

error: Content is protected !!