Home News Headlines VIDEO:कोरोना के प्रति लोगों को जागृत करने सड़कों पर उतरी ग्वालियर पुलिस,लोगों...

VIDEO:कोरोना के प्रति लोगों को जागृत करने सड़कों पर उतरी ग्वालियर पुलिस,लोगों को समझाइश देकर अपील की

ग्वालियर/मध्यप्रदेश……………


पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की कोरोना वायरस के संबंध में आम लोगों को जागरूक करने के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एसपी नवनीत भसीन, जिला पंचायत सीईओ शिवम वर्मा, एडीएम किशोर कान्याल, एडीएम अनूप सिंह, एएसपी पंकज पाण्डेय, सत्येन्द्र सिंह तोमर, सुमन गुर्जर, सुरेन्द्र गौर सहित समस्त सीएसपी तथा एसडीएम एवं आरटीओ ग्वालियर उपस्थित थे।

बैठक में एसपी ने कहा कि जनता कर्फ्यू आप लोगों की सुरक्षा के लिये है न कि किसी को परेशान करने के लिये, उन्होने कहा कि जब तक जरूरी न हो घर से बाहर न आये और न ही अपने परिजनों को आने दें क्योंकि कुछ घण्टे घर में रहकर हम खुद और अपने परिजनों को कोरोना वायरस के संकमण से बचा सकते हैं।


लोगों को समझाइश देने सड़कों पर उतरी पुलिस…………..


पूरे देश में महामारी के रूप में फैल रहे कोरोना वायरस की दहशत मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रही है। जबलपुर में 4 कोरोना मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मध्य प्रदेश के सभी शहर अलर्ट मोड़ में आ गए हैं। जिसे लेकर ग्वालियर जिला प्रशासन और पुलिस सड़कों पर उतर आई है, साथ ही लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सेनिटाइजर रखने और मास्क लगाने की सलाह दे रहे हैं। वहीं शहर के सभी मॉल बंद कराए गए हैं।

पूरे देश में फैल रहे कोरोना वायरस के चलते लगातार मौत हो रही हैं और संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन कोई लापरवाही बरतना नहीं चाहता है। जिसके चलते जिला प्रशासन अपने लश्कर के साथ शहर के सभी भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर लोगों को वायरस के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही जो लोग बिना किसी काम के एकत्रित हुए हैं उनको समझाइश देकर वहां से जाने के लिए निर्देशित किया गया है।

भीड़भाड़ वाले सभी बाजारों को चिन्हित कर लिया गया है। जिनमें दाल बजार, लोहिया बाजार, महाराजा बाड़ा, जयेंद्रगंज मुरार और पुराना ग्वालियर का बाजार शामिल हैं, जहां पर अनावश्यक भीड़ को एकत्रित होने पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही जिन व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानों में आवश्यक सुरक्षा सामग्री नहीं रखी गई है उनको प्राथमिक तौर पर नसीहत दी गई है और भविष्य में उसका पालन ना करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। जिला प्रशासन कोरोना वायरस से बचाव के लिए ठोस कदम उठा रहा है। साथ ही 22 मार्च के जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए भी हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। जिससे पब्लिक पार्टिसिपेशन को ज्यादा बेहतर बनाकर कोरोना वायरस से लोगों को बचाया जा सके।


राजीव प्लाजा मार्केट 3 दिन के लिये बन्द………….


कोरोना वायरस के मद्देनजर रखते हुए शहर के बीचों बीच स्थित जयेन्द्रगंज स्थित राजीव प्लाजा एसोसियेशन के सभी दुकानदारों ने ग्वालियर की जनता के हित को ध्यान में रखते हुए स्वेच्छा से तीन दिन तक मार्केट बन्द करने का फैसला लिया है। इस पहल शहर के बाजारों के लिये के उदाहरण बनेगा।


सोना एवं चांदी व्यापार संघ ग्वालियर द्वारा संस्थान बंद…………


विश्व महामारी कोरोना को समाप्त करने हेतु सोना एवं चांदी व्यापार संघ ग्वालियर द्वारा सर्वसम्मति से यह तय किया गया है कि दिनांक 22 से 24 मार्च तक बाजार 3 दिन तक पूर्णता बंद रहेगा। ग्वालियर के सोना एवम चांदी व्यवसाय संघ ने अपने संस्थान बंद करके राष्ट्र के इस सामुहिक यज्ञ में योगदान प्रदान करें एवम अन्य लोगो को भी प्रेरित कर सहयोग प्रदान करे!


दूसरे राज्यों से आने वाली बसों की एंट्री बंद…………..


देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब ग्वालियर के अंतर्राज्यीय बस स्टैंड पर दूसरे राज्यों से आने वाली बसों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया है। परिवहन विभाग ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया है। अंतर्राज्यीय बस स्टैंड पर दूसरे राज्यों से आने और जाने वाली बसें पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी हैं।

परिवहन विभाग आईटीओ एमपी सिंह ने बस स्टैंड में बस ड्राइवर और संचालकों को बुलाकर निर्देशित किया है कि वो संचालक अपनी बस में एक सीट पर सिर्फ एक सवारी ही बैठाएंगे ताकि इस संक्रमण से यात्री पूरी तरह सुरक्षित रह सकें। वहीं इस आदेश का पालन ना करने वाले वाहन संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। जिसमें वाहन चालकों का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा और वाहन का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया जाएगा। साथ ही परिवहन विभाग ने यात्रियों से अपील की है कि अगर बहुत जरूरी है तभी यात्रा करें। फिलहाल घर पर ही आराम करें वहीं यात्रा के दौरान मास्क लगाकर ही घर से निकलें।


क्या कहना है इनका……………..


पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीमें बनाकर सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने की पहल की है। इसके लिये सीएसपी और एसडीएम संयुक्त रूप से भ्रमण करेंगे तथा थाना प्रभारी और तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों का कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ आवश्यकता न होने पर घर पर ही रहने की अपील करेंगे। 


––नवनीत भसीन,एसपी,ग्वालियर।


वीडियो देखें……………


Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

क्राइम ब्रांच ने मोस्ट वांटेड लिस्टेड गुंडे की जन्मदिन पार्टी पर दबिश दी,अवैध हथियारों के साथ बदमाश गिरफ्तार

बता दें कि मोस्ट वांटेड जुबेर मौलाना पर 80 से ज्यादा मामले दर्ज पुलिस के अनुसार यह पार्टी जुबेर मौलाना के जन्मदिन की थी।...

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी,दलबदलुओं पर भरोसा जताया

बता दें कि मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट...

Recent Comments

error: Content is protected !!