Home News Headlines भारत बंद के दौरान पॉलीटेक्निक छात्रों की भूमिका उजागर हुई,पूर्व जपं अध्यक्ष...

भारत बंद के दौरान पॉलीटेक्निक छात्रों की भूमिका उजागर हुई,पूर्व जपं अध्यक्ष संजू जाटव के पति सहित 10 पर ईनाम घोषित

मुरैना/मध्यप्रदेश………


भारत बंद के दौरान मुरैना शहर में औद्योगिक प्रशिक्षण

संस्था (आईटीआई)के छात्रों की भागीदारी भी प्रकाश में आई है।  2 अप्रैल को मुरैना बंद के दौरान बाजार से लेकर रेलवे ट्रैक पर हुए उपद्रव का नेतृत्व करने के लिए पॉलिटेक्निक हॉस्टल के 150 छात्रों की भूमिका उजागर हुई है। कानून-व्यवस्था को कड़ी चुनौती देने वाली इस वारदात के आरोपियों को नामजद करने के मामले में पुलिस व प्रशासन ने घटना के चार दिन बाद भी गंभीरता नहीं दिखाई है।   


पूर्व जपं अध्यक्ष संजू जाटव के पति सहित 10 लोगों पर एक लाख का ईनाम घोषित……


राजनैतिक लाभ लेने के लिए एक राजनेता द्वारा भाड़े पर बुलाये गए छात्रों द्वारा सोमवार को भारत बंद के नाम पर हिंसा फैलाने वालों पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

एसपी प्रशांत खरे ने भिंड की पूर्व जनपद अध्यक्ष संजू जाटव के पति गजराज जाटव के अलावा मछंड और मेहगांव में हत्या के नौ आरोपियों पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया। कलेक्टर ने जिले के सभी शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं और हथियार संबंधित थानों में जमा करने के आदेश दिए हैं। जिले में  हुई हिंसा के बाद अब पुलिस उपद्रवियों पर शिकंजा कस रही है। 100 से अधिक नामजद और चार हजार के करीब अज्ञात आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न थानों में मामले पंजीबद्ध किए हैं। गुरुवार को गोहद में 30 से अधिक उपद्रवियों को पुलिस ने उठाया।

भिंड शहर में भी लोगों को पकड़ा जा रहा है।


सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए उपद्रवी……..


पॉलिटेक्निक के सीसीटीवी फुटेज इस बात के गवाह हैं कि 2 अप्रैल की सुबह 10.30 से 11.30 बजे के बीच चार बाहरी लोग पॉलिटेक्निक हॉस्टल पहुंचे थे।

जिनमें से दो युवक बाइक पर सवार थे दो साइकिल पर बैठकर हॉस्टल पहुंचे थे। इन चार युवकों के हॉस्टल पहुंचने के पांच से दस मिनिट के बाद ही तीनों हॉस्टल 150 से अधिक छात्र लाठी, डंडे व सरिए लेकर अंबाह तिराहे होकर रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए थे।

इन छात्रों ने भीड़ का नेतृत्व किया और पुलिस पर पथराव से लेकर फायरिंग तक कराई।

पॉलिटेक्निक प्रशासन ने 2 अप्रैल के घटनाक्रम में हॉस्टल के छात्रों के शामिल होने के तथ्य को मय सबूतों के प्रशासन के समक्ष पेश किया है, लेकिन पुलिस ने अभी तक हॉस्टल के छात्रों को आरोपी नहीं बनाया है। वीडियो फुटेज में छात्रों के हाथों में नीले व सतरंगी झंडे दिखाई दे रहे हैं।



त्याहारों को देखते हुए संवेदनशील जिलों में अलर्ट…….


भारत बंद के दौरान 2 अप्रैल को हुई हिंसा को देखते हुए प्रशासन सतर्क है। यही वजह है कि दस अप्रैल को सवर्ण संगठनों द्वारा संभावित बंद, डा. भीमराव आंबेडकर और भगवान परशुराम जयंती को लेकर पुलिस मुख्यालय ने जिलों को अभी से अलर्ट कर दिया है।

पीएचक्यू ने तीनों आयोजनों के लिए डेढ़ दर्जन जिलों को संवेदनशील घोषित कर कानून व्यवस्था की पुख्ता तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। 14 अप्रैल को डा. आंबेडकर और 18 अप्रैल को परशुराम जयंती है। पीएचक्यू ने ग्वालियर और चंबल संभाग के सभी जिलों के अलावा महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों को संवेदनशील बताया है। जिन जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सभी जिलों के अधिकारियों को तीनों आयोजनों को लेकर सतर्क रहने, एहतियात बरतने और पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम रखने को कहा गया है। 

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बड़ी कामयाबी:अंतर्राज्यीय हाईवे डकैती गिरोह का पर्दाफाश,15 करोड़ से अधिक के मोबाइल फोन जप्त

♠पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लूट का बड़ा खुलासा किया है, पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 करोड़ के मोबाइल फोन बरामद किए हैं।...

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

Recent Comments

error: Content is protected !!