Home News Headlines पुलिस आंदोलन:बढ़ सकतीं हैं कमलनाथ सरकार की मुश्किलें,बड़े आंदोलन की तैयारी में...

पुलिस आंदोलन:बढ़ सकतीं हैं कमलनाथ सरकार की मुश्किलें,बड़े आंदोलन की तैयारी में पुलिस परिवार

बता दें कि सोशल मीडिया के माध्यम से कमलनाथ सरकार से मांग की जा रही है कि ‘उनकी मांगों पर सरकार ध्यान दे और जल्द से जल्द पूरा करे। इससे पहले की सरकार में भी ऐसी ही स्थिति बनी थी तो पुलिस परिवार ने आंदोलन का रास्ता अपनाया था, लेकिन अफसरों की समझाइश के बाद इस आंदोलन को टाल दिया गया, कुछ वक्त बाद प्रदेश में सरकार बदल गई, और अब बार फिर वहीं मांगें सामने हैं जो पूरी नहीं हुई थीं।



भोपाल/मध्यप्रदेश………..


लोगों की सुरक्षा और सहायता के लिए दिन भर धूप में खड़े रहने वाले पुलिस वाले भी अब आंदोलन की तैयारी में हैं। इसके लिए सोशल मीडिया पर एक आंदोलन भी खड़ा किया जा रहा है। पुलिस कर्मियों द्वारा सोशल मिडिया पर #मध्यप्रदेशपुलिससुधार नाम से एक कैंपेन चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस वाले भी अपनी मांगों को लेकर भोपाल के लाल परेड मैदान में एकत्रित होकर प्रदर्शन करेंगे।

पिछले 15 वर्षों से सत्ता से दूर रही कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले जारी किए गए अपने वचन पत्र में पुलिसकर्मियों के लिए अनेक वादे किये थे। जिसमे सबसे बड़ा वादा था पुलिसकर्मियों को अनिवार्य रूप से साप्ताहिक अवकाश देना, जो हो नहीं रहा है। जिसका कारण पुलिस बल की कमी बताया जा रहा है। यही नहीं ऐसे कई बिंदू और भी हैं जिसकी मांग को लेकर पुलिस परिवार अब आंदोलन की राह पर निकलने की तैयारी में है।


क्या है पूरा मामला………….


दरअसल, सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में पुलिसकर्मियों के लिए अनेक वादे किये थे। जिसमे पुलिसकर्मियों को अनिवार्य रूप से साप्ताहिक अवकाश दिए जाने के अलावा अन्य बिंदु थे। लेकिन साप्ताहिक अवकाश भी अब तक पूर्ण रूप से लागू नहीं हो पाया। इसके पीछे पुलिस बल की कमी का हवाला दिया जाता है। वचन पत्र के वादे और अन्य मांगों को लेकर अब पुलिस परिवार आंदोलन की राह पर है। सोशल मीडिया पर कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर कैंपेन चलाया जा रहा है, जिसमे प्रदेश भर के पुलिस विभाग के कमर्चारी जुड़ रहे हैं अब 15 अक्टूबर को लाल परेड ग्राउंड में प्रदर्शन की तैयारी है। पुलिसकर्मी जो कि अनुशासन में बंधे होते है और खुलकर आंदोलन करने में हिचकिचाते हैं, उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है, उनकी मांगों पर सरकार ध्यान दे और जल्द से जल्द पूरा करे। पूर्व की शिवराज सरकार में भी इस तरह की स्तिथि बनी थी जब पुलिस परिवार ने आंदोलन की राह पकड़ी थी, लेकिन अफसरों के आश्वासन पर यह आंदोलन टल गया। इसके बाद सरकार बदली लेकिन पुलिस परिवार को आज भी अपनी मांगों को पूरा होने का इन्तजार है।


क्या है पुलिसवालों की माँगे………….


-आरक्षक का ग्रेड 2800 किया जाए


-आरक्षक का गृह जिला स्थानांतरण किया 


-समस्त प्रकार के वेतन भत्ते बढ़ाई जाए


-आवास भत्ता 5000 किया जाए


गृह जिले में पदस्थापना की जाए


-आठ घंटे की ड्यूटी की जाए


-विशेष सशत्र बल की कंपनियों को स्थायी किया जाए


-पुलिस अधिनियम 1861 को समाप्त किया जाए


-मोटर साईकिल भत्ता तीन हजार दिया जाए


-अन्य मांगें भी हैं जिन्हे पूरा किया जाए



Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बड़ी कामयाबी:अंतर्राज्यीय हाईवे डकैती गिरोह का पर्दाफाश,15 करोड़ से अधिक के मोबाइल फोन जप्त

♠पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लूट का बड़ा खुलासा किया है, पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 करोड़ के मोबाइल फोन बरामद किए हैं।...

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

Recent Comments

error: Content is protected !!