Home News Headlines छेड़छाड़ से परेशान नाबालिग छात्रा ने लगाई थी फाँसी,विभागीय जांच में दोषी...

छेड़छाड़ से परेशान नाबालिग छात्रा ने लगाई थी फाँसी,विभागीय जांच में दोषी दो SI व प्रधान आरक्षक बर्खास्त

बता दें कि तत्कालीन डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने मामले में तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच बैठाई थी और दो दिन पूर्व आरोप सही पाए जाने पर डीआईजी (ग्रामीण) संजय तिवारी ने तीनों को बर्खास्त कर रिपोर्ट एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र को भेज दी।



इंदौर/मध्यप्रदेश………..


छेड़छाड़ और युवक की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर 10वीं की छात्रा ने पिछले वर्ष 5 जुलाई को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने उसके फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दिए थे। छात्रा उसकी शिकायत करने तीन दिन से द्वारकापुरी थाने जाती रही थी, लेकिन अफसर ‘दिखवाते हैं’ कहकर टालते रहे। मनचले से परेशान छात्रा की थाने में फरियाद नहीं सुनी गई। लिखित आवेदन ले लिया और तीन दिन तक पुलिसकर्मी उसे इधर-उधर भटकाते रहे। परेशान छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह खुलासा सीएसपी की जांच में रिपोर्ट में हुआ है। डीआईजी ने दोषी महिला थाने की एसआई, बाणगंगा थाने के एसआई सहित एक प्रधान आरक्षक को बर्खास्त कर दिया।


क्या है पूरा मामला…………..


प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना द्वारकापुरी थाना क्षेत्र स्थित प्रजापत नगर की पिछले वर्ष 5 जुलाई की है। निजी स्कूल में 10वीं में पढ़ने वाली 14 वर्षीय छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। छात्रा को कॉलोनी में रहने वाला मिलन चौहान परेशान करता था। उसके भद्दे फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहा था। छात्रा व उसके माता-पिता थाने पहुंचे तो एसआई संध्या उरमालिया, ओंकार सिंह कुशवाह और प्रधान आरक्षक वृंदावन पटेल ने रिपोर्ट लिखने से इनकार कर दिया। लिखित आवेदन लिया और छात्रा को थाने से बाहर निकाल दिया। करीब 52 घंटे इधर-उधर भटकने के बाद परेशान छात्रा ने खुदकुशी कर ली।


प्रारंभिक जांच में दोषी सिद्ध हुए………..


डीआईजी मिश्र ने तत्कालीन अन्नापूर्णा सीएसपी एसकेएस तोमर को प्रारंभिक जांच सौंपी थी। उन्होंने थाने में मौजूद पुलिसकर्मी और परिजन के बयान लिए। रिपोर्ट में पाया कि एसआई संध्या, ओंकार सिंह और प्रधान आरक्षक पटेल ने समय पर कार्रवाई नहीं की और नतीजतन छात्रा को फांसी लगानी पड़ी। दोषी सिद्ध होने के बाद विभागीय जांच के आदेश हो गए।


विभागीय जांच में भी आरोप सिद्ध हुए………..


एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र ने पंढरीनाथ सीएसपी डीके तिवारी को विभागीय जांच सौंपी। सीएसपी ने एएसपी (जोन-2) मनीष खत्री, द्वारकापुरी टीआई आरएनएस भदौरिया व अन्य पुलिसकर्मियों के बयान लिए। आरोप सिद्ध पाए गए और 30 मई को रिपोर्ट एसएसपी के पास भेज दी। एसएसपी ने अध्ययन के बाद कार्रवाई के लिए डीआईजी ग्रामीण को अग्रेषित कर दी और तीनों को बर्खास्त कर दिया। एसएसपी के मुताबिक, एसआई संध्या महिला थाना और ओंकार सिंह बाणगंगा थाने में पदस्थ थे। उन्हें तत्काल बर्खास्त कर दिया गया है।


सुसाइड नोट से पुलिसकर्मियों की लापरवाही हुई उजागर………..


थाने पर सुनवाई नहीं होने के बाद छात्रा ने सुसाइड नोट लिखा कि 'सॉरी पापा मेरी कोई गलती नहीं है। उसने (मिलन) ने मेरे फोटो एफबी पर डाल दिए हैं। वह मुझे स्कूल आते-जाते वक्त परेशान करता है। मुझसे दो लेटर भी लिखवा लिए हैं। बात करने के लिए दबाव बनाता है। आपको पता है कि उसकी मम्मी खराब है। मैं नहीं चाहती कि मेरी वजह से आपकी इमेज खराब हो। मुझे माफ करना पापा, मैं ही नहीं रहूंगी तो सारी बात खत्म हो जाएगी"। इस पत्र के बाद हड़कंप मच गया और आक्रोशित लोगों ने शव रखकर चक्काजाम किया था। थाने पर प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग की।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बड़ी कामयाबी:अंतर्राज्यीय हाईवे डकैती गिरोह का पर्दाफाश,15 करोड़ से अधिक के मोबाइल फोन जप्त

♠पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लूट का बड़ा खुलासा किया है, पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 करोड़ के मोबाइल फोन बरामद किए हैं।...

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

Recent Comments

error: Content is protected !!