Home News Headlines माल हैं तो,विवाद है:अवैध रेत परिवहन रोकने गई महिला SI पर भड़के...

माल हैं तो,विवाद है:अवैध रेत परिवहन रोकने गई महिला SI पर भड़के TI साहब,मैं अपने हिसाब से थाना चलाता हूँ

कटनी/मध्यप्रदेश……….


रेत के कारोबार में कारोबारियों से पुलिस की मिलीभगत के आरोप तो जब-तब लगते रहते हैं पर बरही थाना में मंगलवार तड़के हुए घटनाक्रम ने पुलिस की कार्यप्रणाली के दाग और गहरा कर दिया है। नाइट ड्यूटी पर तैनात महिला एसआई ने जब तड़के तीन बजे रेत लोड वाहन रोके तो बिना किसी जांच के टीआई ने महिला एसआई को वाहन छोडऩे का फरमान सुना दिया। इतना ही नहीं टीआई ने थाने भेजे गए वाहनों को छोड़ दिया। जब वाहनों को छोडऩे का महिला एसआई ने विरोध किया तो टीआई भड़क उठे। मामला एसपी, आईजी तक पहुंचने के बाद तड़के चार बजे तहसीलदार, नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंंचे और आखिरकार तीन वाहनों पर ओवरलोड का प्रकरण दर्ज किया गया। दरअसल,उमरिया जिले के मुरगुड़ी रेत खदान से ओवरलोड रेत परिवहन कर दमोह जाने वाले पांच हाइवा वाहन को बरही में जांच के लिए रोकने के साथ ही महिला एसआई मीनाक्षी पेंद्रे और टीआई एनके पांडेय के बीच आधी रात फोन पर हुए विवाद के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए।


क्या है पूरा मामला………..


दरअसल, बरही थाने में पदस्थ महिला एसआइ मीनाक्षी पेंद्रे ने बताया कि सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात करीब 3 बजे रेत लोड तीन वाहनों को रोका। वाहनों के दस्तावेजों की जांच के दौरान ही विजयराघवगढ़ बाइपास से दो वाहन भागते दिखे। इन तीनों हाइवा को आरक्षक के जिम्मे छोड़कर दोनों वाहनों का पीछा किया। दो किलोमीटर की दूरी पर रोका और जांच शुरू की। तभी पहले रोके गए तीन वाहन उसी रोड पर आ गए। उन वाहनों के ड्राइवर ने बताया कि टीआई ने उन्हें जाने कहा है।

इस पर एसआई ने टीआई को फोन लगाया और रेत ओवरलोड वाहनों को छोड़ने का कारण पूछा। इस पर टीआई ने कहा कि तुम कौन होती हो,मैं थाना प्रभारी हूं, मैं अपने हिसाब से थाना चलाता हूँ। बतौर एसआई इस दौरान टीआई ने बदतमीजी से बात की। जवाब में एसआई ने कहा कि मेरी ड्यूटी के दौरान जो भी वाहन गुजरेंगे कार्रवाई करूंगी। इसके बाद उच्चाधिकारियों को जानकारी दी।

एसआई की सूचना पर तहसीलदार और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसडीओपी के निर्देश पर वाहनों को बरही थाने में खड़ी करवाया गया। एसआइ पेंद्रे ने बताया कि पूरे मामले को लेकर मंगलवार की दोपहर 1 बजे थाना के रोजनामचे में टीआई एनके पांडे के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की है।


जांच का आश्वाशन दिया………..


आधी रात स्पॉट पर वाहनों की टीपी की जांच करने पहुंंचे तहसीलदार एसएन त्रिपाठी और नायब तहसीलदार सुरेश सोनी ने मोबाइल पर टीपी का परीक्षण किया। उन्होंने प्रथम दृष्टया माना कि सभी वाहनों में पटरा लगाकर रेत का ओवरलोड परिवहन किया जा रहा था। टीपी वैध है या अवैध इसकी जांच करवाने की बात कही।


इनका कहना…………


–महिला एसआई ने आरोप लगाया है कि रात में पकड़े गए पांच हाइवा वाहनों में दमोह के विनोद दुबे का वाहन जाने दिया गया। बताया जा रहा है कि विनोद दुबे दमोह के नेता है। इतना ही नहीं रात में पकड़े गए पांचों वाहनों के ड्राइवरों को भी भागने का मौका दिया गया। दूसरे चालकों की मदद से चार हाइवा वाहनों को बरही तहसील परिसर में खड़ी करवाया गया।


–वहीं, अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर बरही टीआई एनके पांडेय ने कहा कि एसआई द्वारा रेत लोड वाहन चालकों से मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। वह अलग मामला है। चार वाहनों पर रेत ओवरलोड का प्रकरण दर्ज किया गया है। दमोह के जिस वाहन को छोड़ा गया है, उस पर ओवरलोड रेत नहीं था।


–कटनी एसपी ललित शाक्यवार ने कहा कि टीआई और एसआई के बीच क्या बात हुई इसकी जांच करवा रहे हैं। एसडीओपी को निर्देश दिए हैं कि जांच कर रिपोर्ट सौंपे। दमोह की गाड़ी छोड़े जाने की भी जांच शामिल है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बड़ी कामयाबी:अंतर्राज्यीय हाईवे डकैती गिरोह का पर्दाफाश,15 करोड़ से अधिक के मोबाइल फोन जप्त

♠पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लूट का बड़ा खुलासा किया है, पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 करोड़ के मोबाइल फोन बरामद किए हैं।...

विनम्र श्रद्धांजलि:डबरा एसडीएम राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि एसडीएम श्री पांडे के निधन की यह खबर सुनते ही पूरे जिले के प्रशासनिक एवं मीडिया जगत में दुख की लहर...

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

Recent Comments

error: Content is protected !!