Home News Headlines दुःखद:मानसिक तनाव के चलते दरोगा फाँसी पर झूला,वहीं कार की जोरदार टक्कर...

दुःखद:मानसिक तनाव के चलते दरोगा फाँसी पर झूला,वहीं कार की जोरदार टक्कर से सिपाही की मौत

लखनऊ/उत्तरप्रदेश………..


उत्तरप्रदेश के पुलिस विभाग को जैसे किसी की नज़र लग गयी है आये दिन कोई न कोई पुलिसकर्मी "काल की गार" में समाता जा रहा है। जल्द इस समस्या पर अगर ध्यान न दिया गया तो वो दिन दूर नही जब लोग इस विभाग में जाने से परहेज करने लगेंगे।

क्योंकि????

उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों द्वारा आत्महत्या करने के मामले रुक नहीं रहे है। हर दिन कोई न कोई दारोगा या सिपाही परेशानी और तनाव के चलते अपनी जिंदगी खत्म किये ले रहा है। ताजा मामला राजधानी लखनऊ से है, जहां परेशानी के चलते एक दारोगा अपने रिश्तेदार के घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जिसकी जानकारी के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।


क्या है मामला…………


बता दें कि मृतक दारोगा का नाम धर्मेंद्र कुमार था और वह 35 साल के थे। मृतक दारोगा मूलरूप से गाजीपुर जिले के सददोपुर गांव थाना करीमुद्दीनपुर के रहने वाले थे। बीते दिन वह लखनऊ के जानकीपुरम इलाके में सहारा स्टेट निवासी रिश्‍तेदार साढू दयाशंकर के घर आये थे। जहां बीते सोमवार की सुबह उन्होंने पंखे में फंदा डालकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

इसकी सूचना मिलने पर पूरे इलाके में हड़कंप मच गया मृतक दारोगा अपने रिश्‍तेदार साढ़ू के घर आए थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लेकिन दारोगा सुसाइड क्यों किया इसकी जानकारी नहीं हो पाई है।

वहीं, इंस्पेक्टर जानकीपुरम मुहम्मद अशरफ ने बताया कि ‘मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। धर्मेंद्र वर्तमान में भदोही में तैनात थे, हाल ही में सीतापुर ट्रांसफर हुआ है, जिससे वो परेशान थे’ पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है।


तेज़ रफ़्तार कार की टक्कर से बाइक सवार सिपाही की मौत……….


मैनपुरी/यूपी……….



मैनपुरी के औंछा थाना क्षेत्र में गांव अचलपुर के पास सोमवार दोपहर कार की टक्कर से बाइक सवार सिपाही की मौत हो गई। जबकि बाइक सवार उसका रिश्तेदार गंभीर रूप से घायल हो गया। सिपाही की मौत के बाद घर में मातम पसर गया। 


क्या है पूरा मामला……….


प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद एटा के थाना जैथरा क्षेत्र के गांव नगला नारायण निवासी ओमवीर सिंह (32) पुत्र रामप्रकाश जनपद इटावा के सैफई में सीओ की गाड़ी का चालक था। कुछ दिन पूर्व वह छुट्टी लेकर घर भोगांव अपने घर आया था। 

सोमवार को ओमवीर अपने साले विक्रम सिंह के साथ औंछा से भोगांव जा रहा था। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे गांव अचलपुर के पास स्विफ्ट कार ने बाइक सवारों को चपेट में ले लिया। हादसे में बाइक सवार जीजा-साले गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने ओमवीर को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं विक्रम को परिजन गंभीर हालत होने पर आगरा ले गए।


सिपाही पति की मौत की खबर से बेसुध हुई पत्नी……….


सिपाही की मौत की खबर जैसे ही उसकी पत्नी पूनम तक पहुंची वो बेहोश हो गई। जानकारी होते ही एटा से भी परिजन पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच गए। मां सहित अन्य परिजनों को रोता देख सात वर्षीय पुत्र प्रिंस और पांच वर्षीय पुत्री प्रत्यांशी भी रोए जा रहे थे।

परिजनों के अनुसार ओमवीर ने वर्ष 2006 में पुलिस सेवा में नियुक्ति पाई थी। करीब चार वर्षों तक वो मैनपुरी में तैनात रहा। एक वर्ष पूर्व उसका ट्रांसफर इटावा जिले में हो गया था। इस दौरान वह भोगांव थाने में ही परिवार के साथ रह रहा था। उसका परिवार आज भी भोगांव में सरकारी क्वार्टर में रह रहा है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

क्राइम ब्रांच ने मोस्ट वांटेड लिस्टेड गुंडे की जन्मदिन पार्टी पर दबिश दी,अवैध हथियारों के साथ बदमाश गिरफ्तार

बता दें कि मोस्ट वांटेड जुबेर मौलाना पर 80 से ज्यादा मामले दर्ज पुलिस के अनुसार यह पार्टी जुबेर मौलाना के जन्मदिन की थी।...

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी,दलबदलुओं पर भरोसा जताया

बता दें कि मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट...

Recent Comments

error: Content is protected !!