Home News Headlines दुःखद:तेज़ रफ़्तार ट्रक ने पुलिस वाहन को कुचला,आरक्षक व होमगार्ड समेत तीन...

दुःखद:तेज़ रफ़्तार ट्रक ने पुलिस वाहन को कुचला,आरक्षक व होमगार्ड समेत तीन की दर्दनाक मौत

बता दें कि चित्रकूट के राजापुर थानांतर्गत देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी पुलिस जीप पर भीषण टक्कर मारते हुए सिपाहियों समेत पांच लोगों को रौंद दिया। दर्दनाक सड़क हादसे में एक सिपाही, होमगार्ड चालक व युवक की मौत हो गई जबकि हेड कांस्टेबल व ट्रैक्टर मालिक की हालत गंभीर है। दोनों का इलाज किया जा रहा है।



चित्रकूट/उत्तरप्रदेश………..


उत्तरप्रदेश में आये दिन पुलिसकर्मियों की मौत के मामले थमने का नाम नही ले रहें हैं। पुलिसकर्मी कभी मानसिक तनाव, कभी विभागीय प्रताड़ना, तो कभी हादसों के शिकार बन रहें हैं। कहीं न कहीं विभाग में सबकुछ ठीक नही है। ताज़ा मामला चित्रकूट से है जहाँ तेज रफ्तार एक ट्रक ने शनिवार देर रात सड़क के किनारे खड़ी पुलिस जीप को जोरदार टक्कर मारने के बाद पांच लोगों को जख्मी कर दिया। तेज टक्कर के कारण सिपाही व होमगार्ड के साथ एक युवक ने दम तोड़ दिया जबकि दो लोगों को गंभीर हालत में अस्तपाल में भर्ती कराया गया है।


क्या है पूरा मामला…………



चित्रकूट में राजापुर थाने की यूपी-100 पीआरवी- 2036 पुलिस जीप में तैनात मूल रूप से कुरारा हमीरपुर निवासी सिपाही 24 वर्षीय हीरेश पाल, कर्वी मुख्यालय निवासी होमगार्ड चालक ज्ञान सिंह तथा हेड कांस्टेबल शफीक अहमद निवासी हमीरपुर के साथ शनिवार देर रात गश्त कर रहे थे। राजापुर थानांतर्गत कमासिन मार्ग पर महुआ गांव के पास पुलिस जीप का पहिया पंचर हो गया। इसी बीच वहां से ट्रैक्टर लेकर गुजरे 30 वर्षीय राम सलोने पुत्र अमर सिंह निवासी चांदी राजापुर को रोक कर टूल किट मांगी। उनके साथ चांदी का ही 30 वर्षीय अशोक पटेल पुत्र राम सजीवन भी था।


घायल राम सलोने ने बताया कि वह लोग पुलिस कर्मियों को समस्या में फंसा देख कर मदद करने को रुके। अशोक के साथ मिलकर पहिया खोलने लगे। इसी दौरान राजापुर की तरफ से आए तेज रफ्तार ट्रक की भीषण टक्कर से पुलिस जीप के परखच्चे उड़ गए जबकि पांचों को रौंदते हुए चालक ट्रक लेकर भाग निकला। हादसे में सिपाही हीरेश पाल व अशोक पटेल की मौके पर मौत हो गई जबकि गांभीर घायल होमगार्ड ने प्रयागराज पहुंचकर दम तोड़ दिया। घायल हेड कांस्टेबल शफीक का प्रयागराज और राम सलोने का जिला अस्पताल कर्वी में इलाज चल रहा है।


एक साल पहले हुई थी आरक्षक की शादी………..


अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने बताया कि मृतक सिपाही हीरेश पाल की एक साल पहले ही शादी हुई थी। हादसे की खबर मिलने के बाद से उसकी पत्नी बदहवास हो गई है। साल भर में उसका सुहाग उजड़ गया। इसी तरह होमगार्ड चालक ज्ञान सिंह व मृतक अशोक के परिजनों की चीख पुकार से हर शख्स की आंखें नम हो गईं।


ओवरलोड ट्रक बने हादसों का सबब…………


राजापुर-कमासिन और कर्वी-पहाड़ी से राजापुर मार्ग पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में ओवरलोड ट्रक बड़ी समस्या बन चुके हैं। आए दिन हादसे होते हैं। इनको रोकने के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं किए जा सके हैं। घटना को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी दिखाई पड़ी। लोगों ने ओवरलोडिंग और तेज रफ्तार पर पाबंदी लगाने की आवाज बुलंद की है।


इनका कहना……….


एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि सड़क हादसे का मुकदमा दर्ज कर फरार ट्रक चालक की तलाश की जा रही है। सिपाहियों के परिजनों को सूचना भेजी गई है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

क्राइम ब्रांच ने मोस्ट वांटेड लिस्टेड गुंडे की जन्मदिन पार्टी पर दबिश दी,अवैध हथियारों के साथ बदमाश गिरफ्तार

बता दें कि मोस्ट वांटेड जुबेर मौलाना पर 80 से ज्यादा मामले दर्ज पुलिस के अनुसार यह पार्टी जुबेर मौलाना के जन्मदिन की थी।...

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी,दलबदलुओं पर भरोसा जताया

बता दें कि मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट...

Recent Comments

error: Content is protected !!