Home News Headlines बलात्कारियों के इनकाउंटर की तैयारी:अब अगर पुलिस के सामने हुई रेप और...

बलात्कारियों के इनकाउंटर की तैयारी:अब अगर पुलिस के सामने हुई रेप और हत्याएं,तो गोली चलेगी:IG

बता दें कि आईजी के इस बयान को लेकर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं। बीजेपी ने सरकार को घेरते हुए अधिकारी के इस तरह के निर्देश को कटघरे में खड़ा किया है।



भोपाल/मध्यप्रदेश……….


मध्यप्रदेश में रेप और हत्याओं की बढ़ती वारदातों पर भोपाल आईजी योगेश देशमुख का बड़ा बयान आया है। आईजी योगेश देशमुख ने बच्चियों पर बुरी नियत वालों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि पुलिस जवान के सामने ऐसा कुछ हुआ तो गोली चलेगी। दुष्कर्म, छेड़छाड़ जैसे मामलों में अक्सर पुलिस की असंवेदशीलता और विवादित कार्यशैली उजागर होती रही है, जो मप्र पुलिस और सरकार की किरकिरी कराती है। राजधानी भोपाल में आठ साल की मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में एक बार फिर पुलिस कटघरे में है। तमाम कोशिशों के बाद भी बेटियों की सुरक्षा में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। इसके चलते अब पुलिस अधिकारी भी सख्त रवैया अपना रहे हैं। दुष्कर्म जैसी जघन्य अपराध अक्सर छिपकर होती हैं। लेकिन अब यदि इस तरह का अपराध पुलिस को सामने होता दिखा तो गोली चलेगी। यह बात मंगलवार को आईजी भोपाल रेंज योगेश देशमुख ने संवाददाताओं से चर्चा में कही।


मामला विस्तार से…………


भोपाल आईजी का पद संभालने के बाद मंगलवार रात पुलिस कंट्रोल रूम में हुई उनकी ये पहली प्रेस कांफ्रेंस थी। इस दौरान उन्होंने माना है कि बच्चियों और महिलाओं से जुड़े अपराधों में भोपाल पुलिस कम संवेदनशील नजर आती है। आईजी ने स्वीकार किया कि पीड़ित परिजनों के प्रति कुछ पुलिसकर्मियों का व्यवहार ठीक नहीं था। उन्हें सस्पेंड किया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चियों से दुष्कर्म जघन्य अपराध है। यदि पुलिस को इस तरह का अपराध होता हुआ दिखा,तो पुलिस आरोपी पर गोली चलाने में देर नहीं करेगी। इस तरह की कार्रवाई को कानून के दायरे में रहकर अंजाम दिया जाएगा। आईजी ने कहा कि बच्चियों से जुड़े इस तरह के अपराध यूं तो छिपकर ही होते हैं। यदि ऐसा होते हमारे किसी स्टाफ को नजर आ गया तो आरोपी पर गोली भी चलेगी। भोपाल में किसी को लगता है कि गैंगवार कर लेंगे। तो इसे हम सहन नहीं कर सकेंगे। बगैर किसी दबाव के हमें पता है कि ऐसे अपराधियों से कैसे निपटना है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बड़ी सफलता:सनसनीखेज 18 लाख की लूट का खुलासा,तीन आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि कोलारस में दाल व्यापारी से 18 लाख रुपए की लूट करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े...

एंटी माफिया मुहिम की आड़ में रिश्वतखोरी:नगर निगम अधिकारी प्रदीप वर्मा 5 लाख की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार

बता दें कि थाटीपुर पानी की टंकी के पास रहने वाले एक बिल्डर धर्मेंद्र भारद्वाज की इमारत पर दाे माह पहले सिटी प्लानर ने...

विनम्र श्रद्धांजलि:गश्त कर रहे पुलिसकर्मी को ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी,मौत

बता दें कि पुलिस ने उनके परिजनों को घटना की जानकारी दी। इंस्पेक्टर काकोरी ने बताया कि घटनास्थल और मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे...

अब गुंडे-बदमाशों का जुलूस नहीं निकाल पाएगी पुलिस,PHQ ने आदेश जारी किए

बता दें कि लोगों के मन से बदमाशों का खौफ दूर करने पुलिस ने ये परंपरा शुरू की थी। पुलिस का मानना था कि...
error: Content is protected !!