Home News Headlines SP के मकान में संचालित,सबसे बड़ी ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़,400 करोड़ का...

SP के मकान में संचालित,सबसे बड़ी ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़,400 करोड़ का नशा बरामद

बता दें कि ड्रग्स की सप्लाई जिस मकान से चल रही थी वह लखनऊ में तैनात एसपी देवेन्द्र पी. एन. पांडेय का है। फिलहाल वह वीवीआईपी ड्यूटी में तैनात है। एसपी की मानें तो उन्होंने एजेंट के माध्यम से मकान को किराये पर दिया था। हर माह 24 हजार रुपये किराया तय हुआ था। किरायेदारों पर बिजली व किराये का करीब 5 लाख रुपये बकाया हैं। उन्हें नहीं पता था कि मकान में यह सब हो रहा है।



नोएडा/उत्तरप्रदेश………..


नोएडा में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को अब तक की सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है। एनसीबी ने ग्रेनो के पी-4 सेक्टर में एक मकान पर छापा मारकर 1800 किलो ड्रग्स बरामद की है। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 400 करोड़ रुपये आंकी गई है। एनसीबी ने दावा किया है कि देश में पकड़ी गई ड्रग्स की अब तक की सबसे बड़ी खेप है।

सूत्रों ने बताया कि ड्रग्स तस्करों ने किराये पर लिए मकान के चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए थे। बताया जा रहा है कि इन कैमरों को मोबाइल से कनेक्ट किया गया था। अगर कोई मकान के आसपास भी आता तो उन्हें पता चल जाता था और सतर्क हो जाते थे। इस गैंग के सरगना दिल्ली व विदेशों में बैठकर अपने अड्डे पर नजर रखते थे।



महिला समेत 3 लोगों को लिया हिरासत में…………



एमसीबी की टीम ने दक्षिण अफ्रीकी मूल की एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। महिला ने पूछताछ में बताया कि ग्रेनो से ड्रग्स की सप्लाई दिल्ली-एनसीआर व विदेशों में होती थी। बरमाद ड्रग्स के जखीरे के बारे में 3 दिन तक स्थानीय पुलिस को खबर नहीं थी। दिल्ली में हुई प्रेसवार्ता के बाद पुलिस हरकत में आई।


क्या है मामला………….


मीडिया खबरों के अनुसार, 9 मई को सीआईएसएफ (CISF) ने दिल्ली एयरपोर्ट से एक साउथ अफ्रीका मूल की महिला को गिरफ्तार किया था और उसके कब्जे से काफी मात्रा में ड्रग्स बरामद की गई थी। महिला ड्रग्स को कपड़े में छुपाकर विदेश ले जा रही थी। जब महिला से पूछताछ हुई तो उसके आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने ग्रेटर नोएडा के एक घर में छापा मारा और घर के अंदर रखी 1818 किलो स्यूडोएफीड्रीन (ड्रग्स) और 2 किलो हेरोइन जब्त की जिसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है। साथ ही नाइजीरिया मूल के एक शख्स और एक महिला को गिरफ्तार किया। उन्होंने किराये पर घर घर ले रखा था।



नोएडा पुलिस को नहीं थी छापेमारी की खबर…………


एसएसपी वैभव कृष्ण की मानें तो शहर में 400 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़े जाने के बारे में पता चला है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने यह छापेमारी की है। इसके बार में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

दुःखद:ड्यूटी पर जाते समय सड़क दुर्घटना में आरक्षक की दर्दनाक मौत,तीन घायल

शाजापुर/मध्यप्रदेश। झाबुआ जिले में पदस्थ आरक्षक की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल,अपने घर से ड्यूटी जाते समय थाना सुनेरा के भीलवाडिया जोड़...

क्राइम के बादशाह MLA:कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े और TI के बीच बहस का वीडियो वायरल

बता दें कि कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े वर्तमान में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष हैं और यूथ कांग्रेस के प्रबल दावेदार हैं। सोमवार को बड़ौद...

लोगों की सेवा करतें हुए कोरोना से शहीद हुए युवा डॉ शुभम उपाध्याय,इलाज के दौरान दम तोड़ा

बता दें कि भोपाल में उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता चला गया। परिजन आर्थिक रूप से भी परेशान हो गए। ऐसे में सागर के लोगों...

BIG SALUTE:आरक्षक ने एक साल का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान किया

जांजगीर-चंपा/छत्तीसगढ़। खाकी के आपने कई रंग देखे होंगें पर कुछ अच्छे और कुछ बुरे पर खाकी का ये रंग अनोखा है। लोग इसकी भूरी-भूरी प्रशंसा...
error: Content is protected !!