Home News Headlines लोकायुक्त ने भ्रष्ट लेखापाल (अकाउंटेंट) मुकेश वर्मा को,50 हज़ार की रिश्वत के...

लोकायुक्त ने भ्रष्ट लेखापाल (अकाउंटेंट) मुकेश वर्मा को,50 हज़ार की रिश्वत के साथ रंगे हाथों दबोचा

महू/इंदौर/मध्यप्रदेश………….


मध्यप्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्ट लेखापाल  के खिलाफ बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया हैं। लोकायुक्त पुलिस ने कोदरिया के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के लेखापाल मुकेश वर्मा को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। वो एक शिक्षक से अर्जित अवकाश के नगदीकरण के बदले रिश्वत मांग रहा था। यह कार्रवाई इंदौर लोकायुक्त द्वारा की गई है। पुलिस ने आरोपी लेखापाल के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।


क्या है मामला………..


मिली जानकारी के अनुसार, महू के कोदरिया के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के लेखापाल को लोकायुक्त पुलिस की टीम ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। आरोप है कि रिटायर्ड शिक्षक कमल किशोर सोनी निवासी बगड़ी(धार) से लेखापाल मुकेश वर्मा ने अर्जित अवकाश नगदीकरण के एवज में 50 हजार रुपए मांगे थे। रिटायर्ड शिक्षक ने इस बात की शिकायत लोकायुक्त पुलिस को कर दी, जिसके बाद पुलिस उप अधीक्षक प्रवीण सिंह बघेल के नेतृत्व में टीम ने उसे रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया। जैसे ही लेखापाल के हाथ धुलवाए गुलाबी हो गए। शिकायत पर आज लोकायुक्त इंदौर के पुलिस उप अधीक्षक प्रवीण सिंह बघेल, निरीक्षक राहुल गजभिये, निरीक्षक महेश सुनैया, आरक्षक विजय शेलार, चेतन परिहार, शैलेन्द्र बघेल व चालक शेरसिंह की टीम ने आरोपी को उक्त रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। टीम ने भ्रष्ट लेखापाल के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।


इनका कहना…………


लोकायुक्त एसपी इंदौर एसएस सराफ ने बताया कि आवेदक कमल किशोर सोनी सेवा निवृत्त शिक्षक निवासी ग्राम बगड़ी जिला धार द्वारा शिकायत की गई थी कि आरोपी मुकेश वर्मा लेखापाल, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोदरिया महू द्वारा उससे 50 हजार रुपये रिश्वत मांगी जा रही हैं। अर्जित अवकाश के नगदीकरण के एवज में आरोपी द्वारा यह राशि मांगी गई।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

3 दिन पहले रिटायर्ड हुए ASI का शव,थाने में स्थित टावर पर झूलता मिला,सुसाइड नोट में बड़ा खुलासा

बता दें कि 30 जुलाई को वह हेड कॉन्स्टेबल पद से प्रमोट होकर ASI बने थे। वहीं, 31 जुलाई को ही रिटायर हो गए।...

जेल की सुरक्षा में बड़ी चूक:जेल में बंद शराब कारोबारी के बेटे के साथ दोस्तों ने खींचे फोटो और वीडियो वायरल

बता दें कि जब से वीडियो वायरल हुआ है जेल प्रशासन परेशान है। बाहर मैन गेट से लेकर मुलाकात रूम तक 3 पॉइंट पर...

भारतीय वन सेवा (IFS) अफसरों के तबादले,लिस्ट देखें

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश शासन के वन विभाग में भारतीय वन सेवा के अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है। इस लिस्ट में कुल 26 अधिकारियों के...

लोकायुक्त ने 25 हजार की रिश्वत लेते निगम के दो अधिकारियों को रंगे हाथों दबोचा,मुरैना में CMHO ऑफिस के बाबू को पकड़ा

इंदौर/मध्यप्रदेश। इंदौर नगर निगम के जनकार्य कार्यालय में पदस्थ सिटी इंजीनियर और एक महिला कर्मचारी को लोकायुक्त पुलिस ने सोमवार को रिश्वत लेते हुए रंगे...
error: Content is protected !!