Home News Headlines फिल्म “राम जन्मभूमि” के खिलाफ फतवा जारी,रिलीज पर रोक लगाने की माँग

फिल्म “राम जन्मभूमि” के खिलाफ फतवा जारी,रिलीज पर रोक लगाने की माँग

बता दें कि उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैय्यद वसीम रिजवी द्वारा अयोध्या के राम मंदिर पर बनाई गई फिल्म 'राम जन्मभूमि' को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिल गया है। यह फिल्म 29 मार्च को पूरे देश में रिलीज होगी। इस फिल्म की कहानी खुद वसीम रिजवी ने लिखी है। इसका निर्माण भी उन्होंने ही किया है। फिल्म में राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी विभिन्न घटनाओं को शामिल किया गया है। फिल्म को अयोध्या के कई महत्वपूर्ण स्थलों पर भी फिल्माया गया है।



भोपाल/मध्यप्रदेश…………


ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड की मध्य प्रदेश इकाई ने फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ पर मंगलवार को दो फतवे जारी करने के साथ-साथ केंद्र और राज्य सरकार से मंगलवार को मांग की कि वे इस फिल्म पर रोक लगाएं। एक फतवा इस फिल्म की मुस्लिम अभिनेत्री नाजनीन पाटनी के खिलाफ जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि नाजनीन को इस्लाम से खारिज किया जाता है। बोर्ड ने फतवा जारी करके नाजनीन को सलाह दी है कि वह अपने ईमान को तजदीद करें। दूसरे फतवे में देश के मुस्लिम समुदाय से अपील की गई है कि वह इस फिल्म को देखने से गुरेज करें। ये दोनों फतवे मंगलवार को ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड के मध्य प्रदेश अध्यक्ष और काजी सय्यद अनस अली नदवी ने जारी किए।


29 मार्च को रिलीज होनी है फिल्म…………


उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैय्यद वसीम रिजवी द्वारा निर्मित यह फिल्म 29 मार्च को समूचे देश में रिलीज होने वाली है। ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड, मध्य प्रदेश के उपाध्यक्ष नूर उल्लाह यूसुफ जई ने बताया, फिल्म राम जन्मभूमि न सिर्फ विवादित है, बल्कि दो समुदायों के बीच नफरत पैदा करने वाली है। इस फिल्म में शरीयत के साथ खिलवाड़ किया गया है। इस्लाम के दो अहम और संजीदा मुद्दों को विवादित करने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा, इस फिल्म में तीन तलाक को गलत तरह से पेश किया गया है। इसके अलावा, इसमें बताया गया है कि एक ससुर बहू के साथ हलाला करता है। यह पूरे तौर पर गलत है। पूरी दुनिया में इसकी मिसाल नहीं मिलती। इसने मुस्लिम समुदाय के जज्बात को बुरी तरह आहत किया है। बोर्ड यह कतई बर्दाश्त नहीं करेगा कि शरीयत से कोई खिलवाड़ करे।

उन्होंने आगे कहा, हम मध्य प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि फिल्म राम जन्मभूमि के प्रदर्शन पर 48 घंटे के अंदर रोक लगाई जाए।’ उन्होंने कहा कि यदि 48 घंटे के अंदर इस फिल्म के रिलीज पर रोक नहीं लगाई गई तो हम अदालत का दरवाजा खटखटांगे।


क्या है फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ की कहानी………..


राम जन्मभूमि अयोध्या राम मंदिर के ऊपर बनाई जा रही है। इन दिनों पूरे देश में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा छाया हुआ है। यह फिल्म सिने क्रस्ट प्रोडक्शन के बैनर तले प्रोड्यूस की जा रही है और सनोज मिश्रा इस फिल्म का निर्देशन कर रहे है। इस फिल्म में राम जन्मभूमि में अयोध्या में 1992 से अब तक की मुख्य घटनाओं को एक कहानी के माध्यम से दर्शाया जाएगा। इस फिल्म के अधिकतर सीन अयोध्या में ही फिल्माए गए हैं। फिल्म के लेखक और निर्माता वसीम रिजवी ने कहा कि इस फिल्म में मुस्लिम समाज में प्रचलित कुप्रथा ‘हलाला’ और ‘तीन तलाक’ को भी दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम फिल्म में वह सब कुछ दिखा रहे हैं जो मुस्लिम समाज में नहीं होना चाहिए। इस फिल्म में मनोज जोशी, गोविंद नामदेव, नाजमीन पटनी, राजवीर सिंह, तृषा सचदेवा और आदित्य मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हत्या या हादसा:TI ने लॉकअप में बंद युवक को गोली मारी,मौत,SP हटाए गए,परिजन को 10 लाख की आर्थिक सहायता

बता दें कि चोरी के संदेह पर सतना जिले के सिंहपुर थाना के लॉकअप में बंद एक युवक की थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से...

DG पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल,पद से हटने के बाद बयान,घरेलू मामला खुद सुलझा लूंगा

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से...

क्राइम ब्रांच ने मोस्ट वांटेड लिस्टेड गुंडे की जन्मदिन पार्टी पर दबिश दी,अवैध हथियारों के साथ बदमाश गिरफ्तार

बता दें कि मोस्ट वांटेड जुबेर मौलाना पर 80 से ज्यादा मामले दर्ज पुलिस के अनुसार यह पार्टी जुबेर मौलाना के जन्मदिन की थी।...

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी,दलबदलुओं पर भरोसा जताया

बता दें कि मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट...

Recent Comments

error: Content is protected !!