Home Breaking News नवागत पुलिस कप्तान ने रेत माफियाओं पर शिकंजा कसा,10 ट्रैक्टर-ट्राली जप्त

नवागत पुलिस कप्तान ने रेत माफियाओं पर शिकंजा कसा,10 ट्रैक्टर-ट्राली जप्त

ग्वालियर/मध्यप्रदेश……….

नवागत पुलिस कप्तान अमित सांघी के जिले की कमान संभालते ही रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए जिनके पालन में डबरा एसडीओपी उमेश तोमर ने एक टीम का गठन किया जिसमें एसआई सुमित सुमन,एसआई देवेंद्र लोधी के साथ प्रधान आरक्षक जितेंद्र तिवारी को शामिल किया गया टीम ने दो जगह एंबुश लगाए रेत से भरे हुए चार ट्रैक्टर टेकनपुर क्षेत्र से पकड़े,छः ट्रैक्टर जोरासी घाटी के पास से पकड़े ट्रैक्टरों के साथ पांच ड्राइवर भी पकड़ में आए हैं जप्त ट्रैक्टरों को डबरा और बिलौआ थाना परिसर में रखवा दिया गया है ।

क्या है पूरा मामला……………

प्राप्त जानकारी के अनुसार,एनजीटी की रोक के चलते जिले में रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन पूरी तरीके से प्रतिबंधित है उसके बावजूद भी रेत माफिया पुलिस के सहयोग से इस धंधे को करने से बाज नहीं आ रहे पूर्व कप्तान नवनीत भसीन ने स्पष्ट निर्देश दिए थे कि जिस थाना क्षेत्र से रेत का अवैध परिवहन होगा वह थाना प्रभारी कार्यवाही के लिए तैयार रहें एसपी के जाते ही रेत का काला कारोबार फिर शुरू हो गया जिस पर आज डबरा एसडीओपी ने कुछ हद तक अंकुश लगाया है फ़िललाल इस कार्रवाई से इतना तो स्पष्ट है कि नवागत एसपी रेत माफियाओं पर कार्रवाई के मूड में है और आने वाले समय में विभिन्न थाना क्षेत्रों में बड़ी कार्रवाई देखने को मिल सकती है सबसे बड़ी बात यदि रेत एक थाना क्षेत्र पिछोर से चोरी छिपे निकलती है तो दूसरे थाना क्षेत्र बिलौआ कैसे उन्हें नहीं रोकता यह समझ से परे है जवकी पुलिस रात भर चेकिंग पोईंट पर तैनात रहती है।देखना यह है कि कौन कौन थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में रेत के इस काले कारोबार पर अंकुश लगाता है या फिर चोरी छुपे रेत का अवैध परिवहन जारी रखता है।

इनका कहना……….

रेत का अवैध परिवहन करते 10 ट्रैक्टर ट्रॉलीओं को जप्त किया है जप्त वाहनों को थाना परिसर में रखवा दिया गया है 5 ड्राइवर भी पकड़े हैं सभी ट्रैक्टरों के खिलाफ माइनिंग एक्ट के साथ चोरी का प्रकरण दर्ज किया जाएगा,अनुविभाग के किसी भी थाने से अब रेत का अवैध परिवहन नहीं होने दिया जायेगा।

–उमेश तोमर एसडीओपी डबरा।

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

एक्सीलेंस इन इंवेस्टीगेशन पदकों की घोषणा,CBI,एमपी,महाराष्ट्र के पुलिस अधिकारियों ने बाजी मारी,पूरी लिस्ट देखें

बता दें कि राजधानी भोपाल के बागसेवनिया थाने में पदस्थ संजीव कुमार चौकसे को भी इस मेडल से सम्मानित किया गया है। 2015 सिविल...

डकैती की योजना बना रहे 6 हथियार बंद बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

बता दें कि जिले की डबरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। डबरा पुलिस ने डकैती की योजना को विफल करते हुए 6...

क्राइम ब्रांच ने फरार चल रहे 25 हज़ार के इनामी पांच बदमाशों को धर दबोचा

ग्वालियर/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में क्राइम ब्रांच के हाथ बड़ी सफलता लगी है। क्राइम ब्रांच ने आज अलग-अलग मामलों में फरार चल रहे 5-5...

एसपी को सांप ने काटा,जूते में छुपकर बैठा जहरीला साँप

बता दें कि बारिश के मौसम में अक्सर सांप के छोटे छोटे बच्चे घरों में आ जाते हैं और जूतों, अलमारियों या अन्य जगहों...

Recent Comments

error: Content is protected !!