Home Breaking News गरीब बच्चे के अरमानों को पंख लगाने के लिए शिक्षक बने थाना...

गरीब बच्चे के अरमानों को पंख लगाने के लिए शिक्षक बने थाना प्रभारी

“बता दें कि इस नेक काम के लिए एसएचओ विनोद दीक्षित की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है कुछ यूजर्स ने कहा कि ऐसे लोगों को देश का लीडर होना चाहिए”

इंदौर/मध्यप्रदेश…………

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक पुलिसकर्मी एक लड़के की मदद करने के लिए शिक्षक बन गए हैं। दरअसल वो लड़का बड़ा होकर पुलिसकर्मी बनना चाहता है। उसके अरमानों को पंख लगाने के लिए इंदौर के पलासिया थाना प्रभारी (SHO) विनोद दीक्षित इन दिनों दोहरी भूमिका निभा रहे हैं, ड्यूटी के बाद रात को स्ट्रीट लाइट के नीचे एक गरीब बच्चे के सपनों को पंख लगाने की कोशिश करते हैं, जो उनके जैसा बनना चाहता है।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन में दिन-रात सेवाएं दे रहे पुलिसकर्मियों से एक छात्र इतना प्रभावित हुआ कि उसने ठान लिया कि वह भी पुलिस अफसर ही बनेगा। जिसके लिए उसे खुद स्ट्रीट लाइट पर पलासिया थाना प्रभारी विनोद दीक्षित पढ़ा रहे हैं। इतना ही नहीं थाना प्रभारी के कहने पर छात्र ने फिजिकल एक्सरसाइज और रनिंग करना भी शुरू कर दिया है।

ड्यूटी के साथ राज को पढ़ाते हुए थाना प्रभारी विनोद दीक्षित

क्या है पूरा मामला………….

प्राप्त जानकारी के अनुसार,विनोद दीक्षित क्षेत्र में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करवा रहे थे। इस दौरान छात्र राज मनावरे उनसे काफी प्रभावित हुआ और उनसे जाकर कह दिया कि मुझे भी आपके जैसा बनना है। इस बात को सुन विनोद ने राज से कहा कि उनके जैसा बनने के लिए पढ़ाई के साथ-साथ काफी मेहनत करनी होगी, शारीरिक रूप से मजबूत होना होगा। ये बात सुन राज ने उसी दिन से फिजिकल एक्सरसाइज भी शुरू कर दी।
बच्चे की मेहनत और लगन देख थाना प्रभारी उससे काफी प्रभावित हुए और उसे पढ़ाने का जिम्मा भी खुद उठा रहे हैं। जिसके बाद रोजाना रात को चौराहे पर थाना प्रभारी अपना स्कूल खोलते हैं और उनकी गाड़ी पर बने क्लास रूम में राज मन लगाकर मैथ और इंग्लिश सीखता है। थाना प्रभारी ने बताया कि ये सिलसिला कई महीनों से चल रहा है। राज की लगन को देखते हुए उन्होंने उसे पढ़ाने की ठानी है। उन्होंने बताया कि राज के दादा ठेला लगाते हैं, वे ज्यादा कुछ उसके लिए इंतजाम नहीं कर सकते हैं। जब वे राज को पढ़ाते हैं तो उनके मन को शांति मिलती है।

गरीब बच्चा राज मनावरे

Live Share Market :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

एक्सीलेंस इन इंवेस्टीगेशन पदकों की घोषणा,CBI,एमपी,महाराष्ट्र के पुलिस अधिकारियों ने बाजी मारी,पूरी लिस्ट देखें

बता दें कि राजधानी भोपाल के बागसेवनिया थाने में पदस्थ संजीव कुमार चौकसे को भी इस मेडल से सम्मानित किया गया है। 2015 सिविल...

डकैती की योजना बना रहे 6 हथियार बंद बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

बता दें कि जिले की डबरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। डबरा पुलिस ने डकैती की योजना को विफल करते हुए 6...

क्राइम ब्रांच ने फरार चल रहे 25 हज़ार के इनामी पांच बदमाशों को धर दबोचा

ग्वालियर/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में क्राइम ब्रांच के हाथ बड़ी सफलता लगी है। क्राइम ब्रांच ने आज अलग-अलग मामलों में फरार चल रहे 5-5...

एसपी को सांप ने काटा,जूते में छुपकर बैठा जहरीला साँप

बता दें कि बारिश के मौसम में अक्सर सांप के छोटे छोटे बच्चे घरों में आ जाते हैं और जूतों, अलमारियों या अन्य जगहों...

Recent Comments

error: Content is protected !!